मैं उमरान मलिक को भारत की टेस्ट टीम में देखना चाहता हूं, केविन पीटरसन का बयान

उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है
उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो उमरान को भारत की टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं। केविन पीटरसन के मुताबिक भारत के इंग्लैंड टूर पर उमरान मलिक टेस्ट टीम का हिस्सा होने चाहिए, क्योंकि इंग्लिश टीम को उनकी पेस खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

उमरान मलिक ने अपना आईपीएल डेब्यू 2021 के सीजन में किया था और इस सीजन उन्होंने काफी तेज गेंदबाजी की है। उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालते हुए उन्होंने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। वो इस आईपीएल सीजन 10 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं।

उमरान मलिक की पेस इंग्लिश बैटर्स को दिक्कत में डाल सकती है - पीटरसन

बेटवे के लिए लिखे अपने कॉलम में केविन पीटरसन ने कहा कि उमरान मलिक को जल्द से जल्द भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने लिखा,

मेरे हिसाब से इंतजार करने का कोई तुक नहीं है। उमरान मलिक को भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें सफेद गेंद की क्रिकेट में भी मौका मिलना चाहिए। किसी को भी इस तरह का पेस खेलने की आदत नहीं है। जैसे ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल जॉनसन का प्रयोग किया था, उसी तरह आप उमरान मलिक का प्रयोग कर सकते हैं। आप उनसे तीन या चार ओवर के छोटे-छोटे स्पेल करा सकते हैं। अगर मैं भारतीय सेलेक्टर होता तो इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले टेस्ट मैच के लिए जरूर उमरान का चयन करता। इंग्लैंड के बल्लेबाज इस वक्त काउंटी क्रिकेट में कम स्पीड की गेंदों का सामना कर रहे हैं, इसलिए उमरान के सामने उन्हें दिक्कतें आएंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now