केविन पीटरसन ने ट्वीट कर चीन के ऊपर गुस्सा जाहिर किया 

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन

पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने घातक कोरोनोवायरस फैलाने के लिए वुहान के पशु बाजार पर अपना गुस्सा निकाला है। उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जताई है और कहा है मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेचा जा रहा है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किए हैं और अपनी राय रखी है।

बता दें, कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया इस समय कठिन परिस्थितियों का सामना कर रही है। कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के हुबेई प्रांत के एक शहर वुहान में हुई थी और पहला मामला दिसंबर 2019 में सामने आया था। बताया जा रहा है कि चमगादड़ और उसके सूप के कारण यह माहामारी फैली है। इसी को लेकर केविन पीटरसन ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। वुहान के पशु बाजार का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसे पीटरसन ने ट्वीट किया है।

ये भी पढ़ें - विकेटकीपर बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया है

यह वीडियो दिल दहला देने वाली है क्योंकि इस वीडियो में एक कुत्ते को जिंदा ही उबलते हुए पानी में पकाया जा रहा है और उस कुत्ते की दर्द भरी आवाज साफ सुनाई दे रही है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए केविन पीटरसन ने कहा है कि मुझे एक वीडियो भेजा गया जिसमें एक कुत्ते को जिंदा उबाला जा रहा है। यह क्या है और अब इस वजह से पूरा देश लॉकडाउन हो गया है।

सिर्फ इतना ही नहीं केविन पीटरसन ने और भी कई ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। केविन खुद एक पशु प्रेमी हैं ऐसे में यह काम उन्हें बेहद नाराज कर रहा है। कोरोनोवायरस के संकट से दुखी होकर केविन पीटरसन ने वुहान बाजार में अवैध कारोबार चलाने के लिए चीन सरकार की आलोचना की है।

उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि ‘कैसे शुरू हुआ प्रकोप? माना जाता है कि कोरोनोवायरस का श्रोत वुहान में एक "गीला बाजार" माना जाता है जो मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच देता है।‘

दूसरा ट्वीट उन्होंने उस वीडियो का किया था जिसमें एक कुत्ते को जिंदा ही गरम पानी में उबाला जा रहा है और उसकी चित्कारें सुनाई दे रही थीं। वहीं तीसरा ट्वीट में उन्होंने लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने का आग्रह किया और कहा सुरक्षित रहें! घर के भीतर रहें!

App download animated image Get the free App now