Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

केविन पीटरसन ने ट्वीट कर चीन के ऊपर गुस्सा जाहिर किया 

  • पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कोरोनावायरस को लेकर चीन पर जाहिर किया गुस्सा
  • पीटरसन ने इसे लेकर एक के बाद एक तीन ट्वीट किए जिसमें उनकी नाराजगी साफ दिखाई दी
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 26 Mar 2020, 14:16 IST

 

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन

पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने घातक कोरोनोवायरस फैलाने के लिए वुहान के पशु बाजार पर अपना गुस्सा निकाला है। उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जताई है और कहा है मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेचा जा रहा है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किए हैं और अपनी राय रखी है।

बता दें, कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया इस समय कठिन परिस्थितियों का सामना कर रही है। कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के हुबेई प्रांत के एक शहर वुहान में हुई थी और पहला मामला दिसंबर 2019 में सामने आया था। बताया जा रहा है कि चमगादड़ और उसके सूप के कारण यह माहामारी फैली है। इसी को लेकर केविन पीटरसन ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। वुहान के पशु बाजार का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसे पीटरसन ने ट्वीट किया है।

ये भी पढ़ें - विकेटकीपर बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया है


यह वीडियो दिल दहला देने वाली है क्योंकि इस वीडियो में एक कुत्ते को जिंदा ही उबलते हुए पानी में पकाया जा रहा है और उस कुत्ते की दर्द भरी आवाज साफ सुनाई दे रही है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए केविन पीटरसन ने कहा है कि मुझे एक वीडियो भेजा गया जिसमें एक कुत्ते को जिंदा उबाला जा रहा है। यह क्या है और अब इस वजह से पूरा देश लॉकडाउन हो गया है।

सिर्फ इतना ही नहीं केविन पीटरसन ने और भी कई ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। केविन खुद एक पशु प्रेमी हैं ऐसे में यह काम उन्हें बेहद नाराज कर रहा है। कोरोनोवायरस के संकट से दुखी होकर केविन पीटरसन ने वुहान बाजार में अवैध कारोबार चलाने के लिए चीन सरकार की आलोचना की है।

उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि ‘कैसे शुरू हुआ प्रकोप? माना जाता है कि कोरोनोवायरस का श्रोत वुहान में एक "गीला बाजार" माना जाता है जो मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच देता है।‘


Advertisement

दूसरा ट्वीट उन्होंने उस वीडियो का किया था जिसमें एक कुत्ते को जिंदा ही गरम पानी में उबाला जा रहा है और उसकी चित्कारें सुनाई दे रही थीं। वहीं तीसरा ट्वीट में उन्होंने लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने का आग्रह किया और कहा सुरक्षित रहें! घर के भीतर रहें!



Published 26 Mar 2020, 14:16 IST
Advertisement
Fetching more content...