Create

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में प्रमुख खिलाड़ी के खेलने पर बना सस्‍पेंस

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद एनसीए में रिहैब कर रहे हैं
सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज खलील अहमद एनसीए में रिहैब कर रहे हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का प्रतिनिधित्‍व करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) के सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है।

अहमद ने पिछले सप्‍ताह साइड स्‍ट्रेस की शिकायत की थी, जिसके बाद वह एनसीए में रिहैब के लिए गए हैं। 22 और 25 सितंबर को दुबई व शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दो मैच खेलने के बाद खलील ने दर्द की शिकायत की, जो संदेश फ्रेंचाइजी सपोर्ट स्‍टाफ ने राज्‍य संघ को पहुंचाया।

खलील अनुबंधित खिलाड़ी नहीं है, तो उनके घरेलू राज्‍य संघ (राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन) को एनसीए में सिफारिश करनी थी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक 11 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने वाले 23 साल के खलील अहमद का राष्‍ट्रीय टी20 चैंपियनशिप तक ठीक होना मुमकिन है।

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का शुभारंभ 11 नवंबर को होगा, लेकिन बायो-सुरक्षा प्रोटोकॉल के नियम के मुताबिक टीमों को स्‍थानों पर 27 अक्‍टूबर तक पहुंचना है।

राजस्‍थान क्रिकेट एसोसिएशन ने खलील की चोट की पुष्टि कर दी है। आरसीए अध्‍यक्ष वैभव गहलोत ने क्रिकबज से कहा, 'खलील अहमद आईपीएल के एक मैच के दौरान चोटिल हुए। समीक्षा के बाद उनके आईपीएल फिजियो ने उन्‍हें एनसीए जाने को कहा। इस समय वह एनसीए फिजियो की निगरानी में है और एनसीए फिटनेस मंजूरी के बाद ही दोबारा क्रिकेट शुरू कर सकेगा।'

खलील के साथ एनसीए में ये खिलाड़ी भी फिट होने में जुटे हुए हैं

खलील अहमद के साथ एनसीए में इस समय भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर भी हैं। कुलदीप यादव भी यूएई से बीच आईपीएल में भारत लौटे और घुटने की सर्जरी कराई। कुलदीप यादव भी एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। कुलदीप यादव का भी सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलना मुश्किल है।

वहीं सुंदर की स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है कि वो सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्‍व करेंगे या नहीं। सुंदर उंगली की चोट से उबर रहे हैं। वह आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन और टी20 विश्‍व कप 2021 से बाहर हो चुके हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment