Create

एबी डीविलियर्स ने मेरा चयन टीम में नहीं होने दिया था, प्रमुख क्रिकेटर ने लगाया बड़ा आरोप

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
reaction-emoji
Nitesh

कगिसो रबाडा को लेकर हुए विवाद के बाद साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के एक और क्रिकेटर ने एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) की काफी आलोचना की है और उनके ऊपर बड़ा आरोप लगाया है। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज खाया जोंडो (Khaya Zondo) ने एबी डीविलियर्स पर आरोप लगाया है कि 2015 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में एबी डीविलियर्स ने उनका सेलेक्शन प्लेइंग इलेवन में नहीं होने दिया था। उस वक्त डीविलियर्स प्रोटियाज टीम के कप्तान थे।

दरअसल भारत के खिलाफ उस सीरीज के तीसरे मुकाबले में दिग्गज ऑलराउंडर जेपी डुमिनी चोटिल हो गए थे और इसके बाद खाया जोंडो अपना डेब्यू करने वाले थे। हालांकि इसके बाद साउथ अफ्रीका टीम मैनेजमेंट ने उनकी बजाय डीन एल्गर को टीम में शामिल कर लिया। चौंकाने वाली बात ये थी कि एल्गर ओरिजिनल टीम का हिस्सा नहीं थे और उन्हें सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में खेलने का मौका मिला।

रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने खाया जोंडो को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था लेकिन कप्तान एबी डीविलियर्स ने धमकी दी थी कि अगर खाया जोंडो खेलेंगे तो फिर वो दौरा बीच में छोड़कर वापस चले जाएंगे।

खाया जोंडो ने उस वक्त एबी डीविलियर्स के साथ हुई पूरी बातचीत के बारे में बताया। उन्होंने सोशल जस्टिस और नेशन बिल्डिंग की सुनवाई के दौरान कहा "कप्तान ने मुझे टीम से अलग एक जगह बुलाया और कहा कि उन्हें लगता है कि मुझे नहीं खेलना चाहिए। वो अपनी बात रख रहे थे और अपने इस फैसले की जिम्मेदारी खुद ले रहे थे।"

एबी डीविलियर्स पर कगिसो रबाडा को भी टीम से बाहर करने का आरोप लगा है

इससे पहले एबी डीविलियर्स पर कगिसो रबाडा को टीम से बाहर करने का आरोप लगा था और इसी वजह से ये सुनवाई हो रही है। पूर्व चयनकर्ता हुसैन मनाक ने दावा किया कि जब एबी डीविलियर्स कप्तान थे तब टीम मैनेजमेंट रबाडा को मैच नहीं खिलाना चाहती थी। ये मामला इंग्लैंड के खिलाफ 2015-16 के वांडरर्स टेस्ट मैच का है।

हालांकि डीविलियर्स ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा है कि वो कभी भी कगिसो रबाडा को टीम से ड्रॉप नहीं करना चाहते थे।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...