Create
Notifications

आईपीएल 2020: किरोन पोलार्ड के आईपीएल में हुए 150 मैच

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड
Naveen Sharma

किरोन पोलार्ड वह खिलाड़ी है जिसने मुंबई इंडियंस के अलावा आईपीएल की अन्य किसी भी टीम की तरफ से क्रिकेट नहीं खेला। किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए 150 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। किरोन पोलार्ड की तरह अन्य किसी भी खिलाड़ी ने अब तक मुंबई इंडियंस के लिए 150 मैच नहीं खेले हैं। यह उनके लिए एक ख़ास उपलब्धि है।

किरोन पोलार्ड जब केकेआर के खिलाफ अबुधाबी में मैदान पर उतरे तब वह 150 मैच खेलने वाले मुंबई इंडियंस के पहले खिलाड़ी बन गए। इस अवसर पर किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस से 150 नम्बर लिखी हुई एक जर्सी दी गई। पोलार्ड इसे पहनकर मैदान पर उतरे। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि यह एक खिलाड़ी नहीं, भावना है।

यह भी पढ़ें:जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए जाएगी

किरोन पोलार्ड 150 आईपीएल मैच वाले दूसरे विदेशी

किरोन पोलार्ड से पहले आईपीएल में इस आंकड़े तक सिर्फ एबी डीविलियर्स ही पहुंचे हैं। उन्होंने 155 मैच आईपीएल में खेले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अन्य कोई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में ऐसा नहीं कर पाया है। ये दोनों काफी लम्बे समय से आईपीएल में खेल रहे हैं।

किरोन पोलार्ड ने आईपीएल के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए चैम्पियंस लीग में भी मुकाबले खेले हैं। उस टूर्नामेंट में उन्होंने 22 मैच इस टीम के लिए खेले हैं। इस तरह मुंबई के लिए उन्होंने कुल 172 मैच खेले हैं।

किरोन पोलार्ड ने हाल ही में अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज के टी20 टूर्नामेंट सीपीएल में अपनी टीम को खिताब दिलाया है। उनका टी20 क्रिकेट में काफी लम्बा अनुभव है जिसका फायदा मुंबई इंडियंस की टीम को हर आईपीएल के दौरान मिलता है। पोलार्ड मुम्बई इंडियंस के लिए लगभग हर मैच में खेलते हैं तभी उनके कुल मैचों की संख्या इस स्तर तक पहुंची है। आने वाले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस के लिए किरोन पोलार्ड के मुकाबलों की संख्या और ज्यादा होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...