Create
Notifications

किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में लगाए 6 छक्के, युवराज सिंह का विश्व रिकॉर्ड बराबरी

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड
Nitesh

वेस्टइंडीज टी20 टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है। उन्होंने एक ही ओवर में छह लगातार छक्के लगाकर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ये बड़ा कारनामा किया।

पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 131 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 62 रन तक अपने 4 विकेट गंवा दिए। श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय ने हैट्रिक लेकर पूरे मैच का पासा ही पलट दिया लेकिन इसके बाद किरोन पोलार्ड ने जो किया वो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

पोलार्ड ने अकिला धनंजय के ही ओवर में छह लगातार छक्के जड़े दिए। उन्होंने पारी के छठे ओवर में ये कारनामा किया। लगातार छह छक्के लगाने के बाद पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का अभिवादन स्वीकार किया।

ये भी पढ़ें: "स्टीव स्मिथ पर ये दबाव नहीं डाला जाएगा कि वो एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें"

किरोन पोलार्ड ने सिर्फ 11 गेंद पर 38 रनों की धुआंधार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। कैरेबियाई टीम ने लक्ष्य को सिर्फ 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

किरोन पोलार्ड ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

किरोन पोलार्ड टी20 अंतर्राष्ट्रीय में लगातार छह गेंद पर छह छक्के लगाने वाले मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले ये कारनामा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने किया था। उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ लगातार छह छक्के लगाए थे। अब किरोन पोलार्ड भी उस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट की अगर बात करें तो पोलार्ड ओवरऑल तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने छह गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाए हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हर्शल गिब्स ने 2007 के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके नाम वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...