आईपीएल 2020 - अम्पायर के फैसले के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की अपील

इस रन को शॉर्ट माना गया था
इस रन को शॉर्ट माना गया था

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टाई मैच के बाद हुए सुपरओवर में हार का सामना करना पड़ा। देखा जाए तो अम्पायर की गलती के कारण किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को मैच में हार का सामना किया है। अम्पायर नितिन मेनन ने क्रिस जॉर्डन का एक रन शॉर्ट करार दिया लेकिन रिप्ले में साफ़ दिख रहा है कि वह रन पूरा लिया गया था। किंग्स इलेवन पंजाब को अंतिम गेंद पर एक रन से जीत मिलनी थी लेकिन जॉर्डन आउट हो गए और मैच ड्रॉ हो गया। इसके बाद सुपरओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को शिकस्त झेलने पर मजबूर कर दिया था। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस फैसले के खिलाफ अपील की है।

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन और मयंक अग्रवाल ने जब दो रन भागे तब नितिन मेनन ने जॉर्डन का बल्ला क्रीज के अन्दर नहीं मानते हुए शॉर्ट रन करार दिया। इससे पंजाब के खाते में एक रन जुड़ा। इसके बाद एक रन के कारण ही मैच टाई हुआ और सुपरओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स जीत गई। जॉर्डन का बल्ला क्रीज के अन्दर था और टीवी रिप्ले में साफ़ दिखाई दे रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: हार को लेकर मयंक अग्रवाल ने दिया बड़ा बयान

किंग्स इलेवन पंजाब ने की अपील

किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा कि एक रन हमें प्लेऑफ़ से वंचित कर सकता है। अम्पायर की यह इंसान से गलती हो जाती है लेकिन बहुत बड़ी गलती है जिसकी आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में कोई जगह नहीं है। हमने मैच रेफरी से अपील की है।

उन्होंने यह भी कहा कि अपील का परिणाम आने की गुंजाइश तो कम है लेकिन हार तो हार होती है, इस तरह के फैसले की समीक्षा से आगे इनमें कमी आएगी। अम्पायर तुरंत फैसले में बदलाव करते तो हो जाता लेकिन अब आईपीएल के नियमों के अनुसार अम्पायर का फैसला ही मान्य होगा।

कई पूर्व खिलाड़ियों ने अम्पायर की इस गलती के बाद मैचों में तकनीक का ज्यादा प्रयोग करने की बात पर जोर दिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now