COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: किंग्स इलेवन पंजाब रोस्टर, मालिक, संभावित प्लेइंग इलेवन, टाइम टेबल और टीम का पूरा विश्लेषण

Ankit Pasbola
ANALYST
फ़ीचर
798   //    12 Mar 2019, 21:22 IST

Eवीई

किंग्स इलेवन पंजाब ने आज तक एक भी आईपीएल ख़िताब नहीं जीता है। इस टीम ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन साल 2014 में किया था। उस साल पंजाब ने 14 मैच में 11 जीत के साथ लीग टेबल में टॉप स्थान हासिल किया था। जॉर्ज बेली की कप्तानी में ये टीम आईपीएल के फ़ाइनल में भी पहुंची थी। इस बार टीम आर अश्विन की कप्तानी में सुधार करना चाहेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम रोस्टर

केएल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम करन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विलजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरगन अश्विन।

टीम मालिक: प्रीति जिंटा, नेस वाडिया, मोहित बर्मन और करन पॉल

किंग्स इलेवन पंजाब टीम का पूरा विश्लेषण

टीम की ताकत: टीम की ताकत क्रिस गेल और केएल राहुल के रूप में सलामी बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ ढ़ेरो रन बनाए थे। गेल की उपस्थिति किसी भी विपक्षी टीम के लिए बुरा सपना साबित हो सकता है।

टीम की कमजोरी: किंग्स इलेवन पंजाब तेज़ गेंदबाज़ी विभाग में भी कमज़ोर नज़र आता हैं।उनके शीर्ष तेज़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाई हैं, जो पिछले सीज़न में उनके लिए शानदार थे, इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं सैम करन को अभी आईपीएल का अनुभव नहीं है।

Eवई

टीम को खतरा: किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 की नीलामी में प्रभसिमरन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, निकोलस पूरन और सैम कुरान जैसे खिलाड़ियों को भारी कीमत पर खरीदा है। हालांकि, यह चारों खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं लेकिन अभी तक उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है। तो इन अनुभवहीन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाने का फ़ैसला फ़्रैंचाइज़ी पर भारी भी पड़ सकता है।

टीम में मौका:टीम में युवा खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती के लिए यह सुनहरा मौका होगा। उन्हें इस टूर्नामेंट में नामी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। आर अश्विन और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिन गेंदबाजों के साथ वह अपनी कला में ओर पारंगत हो जाएंगे।

पंजाब अंक तालिका में कौन से स्थान पर रह सकती है:

टीम में जितने भी महंगे खिलाड़ी हैं, उन्हें आईपीएल का अनुभव नहीं है। कुल मिलाकर किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान और क्रिस गेल पर बहुत अधिक निर्भर करेगा। अनुभव के तराजू में टीम काफी हल्की नजर आती है, इसीलिए टीम 8वें पायदान पर अपना सफर खत्म कर सकती है।

Advertisement
Enteसके

सम्भावित प्लेइंग इलेवन:

आर अश्विन(कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल, डेविड मिलर, मयंक अग्रवाल, प्रभसिमरन सिंह(विकेटकीपर), सैम करन, वरूण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी,एंड्रू टाई और मुजीब उर रहमान।

किंग्स इलेवन पंजाब का शेड्यूल इस प्रकार से है:

1- किंग्स इलेवन पंजाब vs राजस्थान रॉयल्स (25 मार्च, 8 बजे से जयपुर में)

2- किंग्स इलेवन पंजाब vs कोलकाता नाइटराइडर्स (27 मार्च, 8 बजे से कोलकाता में)

3-किंग्स इलेवन पंजाब vs मुंबई इंडियंस (30 मार्च, 4बजे से मोहाली में )

4-किंग्स इलेवन पंजाब vs दिल्ली कैपिटल्स (1 अप्रैल, 8 बजे से मोहाली में )


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
Ankit Pasbola
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...