Create
Notifications

किरण मोरे ने 1992 वर्ल्ड कप में जावेद मियांदाद के साथ हुई घटना को लेकर बड़ा बयान दिया

1992 वर्ल्ड कप के दौरान का ये वाकया काफी मशहूर हुआ था
1992 वर्ल्ड कप के दौरान का ये वाकया काफी मशहूर हुआ था
सावन गुप्ता
visit

इंडियन टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे (Kiran More) ने 1992 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के दिग्गज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) के साथ हुई अहम घटना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। किरण मोरे के मुताबिक मैदान में दोनों प्लेयर्स के बीच कुछ भी हुआ हो लेकिन मैदान के बाहर कोई उनके अंदर कोई खटास नहीं था।

किरण मोरे ने ये भी बताया कि जब वो पाकिस्तान टूर पर गए थे तो जावेद मियांदाद के घर डिनर के लिए भी गए थे। उस दौरान दोनों इस घटना को याद करके काफी हंसे थे।

दरअसल 1992 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान किरण मोरे और जावेद मियांदाद के बीच मैदान में जमकर स्लेजिंग हुई थी। किरण मोरे विकेटों के पीछे जिस तरह का जंप करते हैं जावेद मियांदाद ने भी वैसा ही जंप करके मोरे के टीज करने की कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें: वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 भारतीय खिलाड़ी

किरण मोरे ने पूरे वाकये का जिक्र किया

यू-ट्यूब चैनल द कर्टली और करिश्मा शो में किरण मोरे ने उस घटना को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जावेद मियांदाद को बैक इंजरी थी और इसीलिए मैं अपने गेंदबाजों से शॉर्ट बॉल की बजाय फुल लेंथ डालने को कह रहा था। अगर आप उन्हें शॉर्ट पिच गेंद डालते तो बैक में प्रॉब्लम होने के बावजूद उन्हें खेलने में आसानी होती। इसी वजह से वो गुस्से में आ गए थे। वो गेंद को मिड ऑफ और कवर की दिशा में ड्राइव करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था।

किरण मोरे ने आगे कहा,

जावेद मियांदाद कह रहे थे कि हम ये मैच आसानी से जीत लेंगे। मैंने कहा, भाड़ में जाओ हम ये मुकाबला जीतेंगे। जब सचिन तेंदुलकर की गेंद पर उनके खिलाफ अपील हुई तो मुझे लगा कि वो आउट थे। मेरे अपील करने पर जावेद मियांदाद ने मुझे कुछ कहा और मैंने उन्हें शट अप कहा और उन्होंने भी मुझसे वही कहा। इसके बाद जब रन आउट की अपील हुई तो मैंने जंप करके स्टंप उखाड़ दिया। इसके बाद उन्होंने भी मेरी नकल की। इसके बाद मैंने उन्हें जवाब देते हुए दस्तानों से अपना मुंह ढक लिया। अंपायर डेविड शेफर्ड ने आकर जावेद मियांदाद से कहा कि अगर अब आप दोबारा ये करेंगे तो हम आपको बाहर भेज देंगे।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now