अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में रोहित शर्मा का ओपनिंग जोड़ीदार किसे होना चाहिए, दिग्गज ने बताई अपनी पसंद 

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच दूसरे ओपनिंग स्पॉट के लिए होड़ होगी
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच दूसरे ओपनिंग स्पॉट के लिए होड़ होगी

भारत को अपनी घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG) में अफगानिस्तान का सामना करना है। इस सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होनी है। हालाँकि, इसकी शुरुआत से पहले भारत को अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन के लिए थोड़ी माथापच्ची करनी पड़ सकती है लेकिन किरण मोरे ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरुआत के लिए युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) पर भरोसा जताया है।

रविवार को आगामी टी20 सीरीज के लिए घोषित हुए स्क्वाड में लम्बे समय बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा की वापसी देखने को मिली और उन्हें कप्तान भी बनाया गया है। उनके आने से ओपनिंग का एक स्थान तय हो गया है लेकिन दूसरे स्थान के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के रूप में दो दावेदार हैं।

स्पोर्ट्स 18 पर एक चर्चा के दौरान किरण मोरे से रोहित का ओपनिंग पार्टनर चुनने के लिए कहा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मेरे लिए यशस्वी जायसवाल क्योंकि यह बाएं-दाएं का कॉम्बिनेशन है। यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन असाधारण रहा है। वह आक्रामकता दिखाते हैं और पहली गेंद से ही चौके-छक्के लगाने की बात करते हैं। शुभमन गिल निश्चित रूप से एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं टी20 प्रारूप में बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन के साथ जाऊंगा। मैं निश्चित रूप से यशस्वी के साथ जाऊंगा।

गौरतलब हो कि पिछले साल अगस्त में भारत के लिए अपनी टी20 करियर की शुरुआत करने वाले यशस्वी जायसवाल को उनके आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही उनकी भारतीय टीम में एंट्री हुई थी। जायसवाल ने अपने छोटे से करियर में अभी तक 15 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 33.07 की औसत और 159.25 के स्ट्राइक रेट से 430 रन उनके नाम हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं।

दूसरी तरफ,शुभमन गिल ने भी अपने टी20 करियर की शुरुआत पिछले साल की थी। अभी तक उन्होंने 13 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके नाम 26 की औसत और 145.11 के स्ट्राइकर रेट से 311 रन दर्ज हैं। गिल के नाम भी इस फॉर्मेट में एक शतक और एक अर्धशतक दर्ज है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar