Create

कोलकाता नाइटराइडर्स ने नए हेड कोच का किया ऐलान

केकेआर की टीम को एक अनुभवी कोच मिला है
केकेआर की टीम को एक अनुभवी कोच मिला है

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने अपने नए हेड कोच का ऐलान किया है। चंद्रकांत पंडित टीम के नए मुख्य कोच बनाए गए हैं। पंडित को ब्रेंडन मैकलम की जगह कोच बनाया गया है। मैकलम अब इंग्लैंड की टीम के टेस्ट कोच बन गए हैं। ऐसे में केकेआर ने नया कोच नियुक्त किया है।

नई जिम्मेदारी को लेकर पंडित ने कहा कि यह एक बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैंने उन खिलाड़ियों और अन्य लोगों से केकेआर की पारिवारिक संस्कृति और सफलता की परम्परा के बारे में सुना है। मैं सहयोगी स्टाफ और सेट अप का हिस्सा रहे खिलाड़ियों की गुणवत्ता को लेकर उत्साहित हूं और मैं पूरी विनम्रता और सकारात्मक उम्मीदों के साथ इस अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

भारत के पूर्व विकेटकीपर- बल्लेबाज पंडित पिछले घरेलू सत्र में शीर्ष पर थे जब मध्य प्रदेश ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। यह पंडित का कुल मिलाकर कोच के रूप में छठा प्रथम श्रेणी खिताब था।

गौरतलब है कि पंडित ने 1986 से 1992 तक अपने छह साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए पांच टेस्ट और 36 एकदिवसीय मैच खेले। संन्यास के बाद उन्होंने कोचिंग का काम शुरू कर दिया और उनके संरक्षण में मुंबई (2002-03, 2003-04) और विदर्भ (2017-18, 2018-19) दोनों ने बैक टू बैक खिताबी जीत हासिल की।

पंडित को अब श्रेयस अय्यर के साथ काम करने का मौका मिलेगा। वह इस टीम के कप्तान हैं। पिछले साल उनको केकेआर ने अपने साथ शामिल करते हुए कप्तानी सौंपी थी। इससे पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के लिए पंडित का कोच बनना अच्छा संकेत है। उनके लम्बे अनुभव को देखते हुए केकेआर मैनेजमेंट ने यह जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment