Create

आईपीएल में पैट कमिंस की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर आरोन फिंच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पैट कमिंस ने आईपीएल में कई जबरदस्त पारियां खेली हैं
पैट कमिंस ने आईपीएल में कई जबरदस्त पारियां खेली हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने खुलासा किया कि पैट कमिंस (Pat Cummins) को उनके ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथियों द्वारा 'आईपीएल पैट' कहकर बुलाया जाता है। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान का आईपीएल (IPL) में उनकी राष्ट्रीय टीम की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी रिकॉर्ड है।

आईपीएल 2022 के लिए फिंच और कमिंस दोनों केकेआर की टीम का ही हिस्सा है। फिंच की यह नौवीं आईपीएल टीम है और उन्हें इस सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला था।

केकेआर के यूट्यूब चैनल पर आरोन फिंच ने कमिंस की आक्रामक बल्लेबाजी एप्रोच और मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनके तूफानी अर्धशतक को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बिल्कुल, मैं इससे हैरान रह गया! हम उन्हें आईपीएल पैट कहते हैं क्योंकि वह आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया की तुलना में बहुत बेहतर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने केकेआर के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं और वह अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत करते हैं, इसलिए उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आक्रामक मानसिकता के साथ पहली गेंद से बल्ला जोर से घुमाना और खेल की गति को बदलना, यह शानदार था।
youtube-cover

ऑक्शन में ना ख़रीदे जाने पर निराश हो गया था - आरोन फिंच

आईपीएल 2022 में आरोन फिंच को केकेआर ने एलेक्स हेल्स की रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है। इससे पहले ऑक्शन में सफ़ेद गेंद के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को खरीददार नहीं मिला था। यह पूछे जाने पर कि क्या वह नहीं चुने जाने से निराश थे, फिंच ने निराशा की बात को स्वीकार करते हुए कहा,

हाँ बिलकुल। लेकिन फिर बैज (मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम) से केकेआर में आने और शामिल होने का कॉल मिला, मैं बहुत उत्साहित था और इस अवसर पर कूद पड़ा।

अपने डेब्यू मुकाबले में फिंच महज सात रन बना पाए थे लेकिन उन्होंने केकेआर के अगले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 28 गेंदों में 58 रन की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम के खातिर 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए प्लेटफॉर्म सेट किया था। हालॉंकि अंत में उनकी टीम को सात रन से हार मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment