श्रेयस अय्यर को BCCI का कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर KKR के कोच की तरफ से आया बड़ा बयान

India v Australia - T20I Series: Game 4
India v Australia - T20I Series: Game 4

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिलने को लेकर आईपीएल में उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बड़ा बयान आया है। केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित ने श्रेयस अय्यर को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने से अय्यर के ऊपर आईपीएल में कोई असर नहीं पड़ेगा। चंद्रकांत पंडित ने ये भी कहा कि अय्यर के पास किसी भी फॉर्मेट में खेलने की क्षमता है।

बीसीसीआई ने आगामी सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने श्रेयस अय्यर और इशान किशन को लेकर कड़ा फैसला लिया है। इन दोनों ही बल्लेबाजों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेला था और इसी वजह से बीसीसीआई ने दोनों ही प्लेयर्स को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं शामिल किया है।

श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने से मुझे हैरानी हुई - चंद्रकांत पंडित

श्रेयस अय्यर अब आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले टीम के हेड कोच चंद्रकांत पंडित ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मिड-डे से बातचीत के दौरान कहा,

मैं ये नहीं कहुंगा कि श्रेयस अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए था लेकिन वो ऐसे प्लेयर हैं जो भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेल सकते हैं। उन्हें इंजरी की प्रॉब्लम थी लेकिन अब वो ठीक हो चुके हैं। वो काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और यहां तक कि अपने टेस्ट डेब्यू में शतक भी लगाया था। आगे चलकर अगर कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं होता है तो फिर श्रेयस अय्यर उसकी जगह ले सकते हैं। वो डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलेंगे और आईपीएल में भी परफॉर्म कर सकते हैं। वो किसी भी फॉर्मेट में भारत के लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं।
ये काफी हैरान करने वाला है कि अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया। हमें नहीं पता कि ऐसा क्यों किया गया लेकिन मेरे हिसाब से उन्हें किसी ना किसी ग्रेड में शामिल किया जाना चाहिए था। जहां तक मैं श्रेयस अय्यर को जानता हूं, मुझे नहीं लगता है कि बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने के बाद आईपीएल में उनके परफॉर्मेंस पर कोई असर पड़ेगा।

Quick Links