Create

KKR vs DC प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स कौन जीतेगा?

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के रूप में दो युवा कप्तानों की भिड़ंत होगी
श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के रूप में दो युवा कप्तानों की भिड़ंत होगी

आईपीएल 2022 में आज डबल हैडर मुकाबले खेले जाएंगे, दिन का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। KKR vs DC मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोपहर 3:30 से खेला जायेगा। केकेआर ने अपने चार में से तीन मैच जीते हैं और टीम अंकतालिका में टॉप पर है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स तीन मैचों में एक जीत के साथ सातवें स्थान पर है। इस मुकाबले के लिए विनर टीम के प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) के बारे में जानने के लिए हमारे आर्टिकल को पढ़ना जारी रखिये।

केकेआर ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने लीग के मौजूदा सीजन में धमाकेदार तरीके से एंट्री की और संयुक्त रूप से इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। वेंकटेश अय्यर ने भी अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। हालाँकि टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे और नितीश राणा की फॉर्म जरूर चिंता का विषय होगी। गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव नई गेंद से विपक्षी टीम की ओपनिंग जोड़ी के लिए खतरा बन सकते हैं। वहीं सुनील नारेन और वरुण चक्रवर्ती की मिस्ट्री जोड़ी अच्छा कर रही और दिल्ली के मध्यक्रम के लिए एक कड़ी चुनौती पेश करेगी।

जीत के साथ शुरुआत करने वाली दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले दोनों मुकाबलों में हार मिली है। टीम के लिए पिछले मैच में डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्टजे ने वापसी की लेकिन दोनों ही प्रमुख खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। हालाँकि इस सीजन अपना पहला मैच खेलने वाले सरफ़राज़ खान ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी की। पृथ्वी शॉ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विस्फोटक शुरुआत दिलाई थी और टीम को एक बार फिर उनसे इसी तरह की उम्मीद होगी। कप्तान ऋषभ पंत ने रन जरूर बनाए हैं लेकिन वह अपने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए हैं। गेंदबाजी में मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और कुलदीप यादव ने अच्छा किया है। रोवमैन पॉवेल नाकामयाब रहे हैं और मिचेल मार्श फिट होते हैं तो फिर प्लेइंग XI में शामिल किया जा सकता है।

हेड टू हेड में KKR और DC के बीच किसका पलड़ा भारी है?

दोनों टीमों की आईपीएल में कुल 29 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान दिल्ली ने 12 मुकाबले जीते हैं, जबकि 16 मुकाबले केकेआर ने जीते हैं। एक मुकाबला रद्द हो गया था।

आज का IPL मैच KKR vs DC कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच DC जीतेगी।

youtube-cover

Poll : आज का IPL 2022 मैच कौन जीतेगा?

KKR

DC

236 votes

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment