Create

झूलन गोस्वामी की गेंदबाजी पर बल्लेबाजी अभ्यास करते दिखे केएल राहुल, सामने आया वीडियो

केएल राहुल ने शुरु कर दिया है बल्लेबाजी का अभ्यास
केएल राहुल ने शुरु कर दिया है बल्लेबाजी का अभ्यास
reaction-emoji
Neeraj

चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने अभ्यास शुरू कर दिया है। हाल ही में जर्मनी से सर्जरी कराकर वापस आने वाले राहुल ने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास शुरू कर दिया है। बल्लेबाजी करते हुए राहुल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि, सीरीज शुरू होने से पहले ही वह चोट के कारण इससे बाहर हो गए थे। बाद में पता चला था कि वह स्पोर्ट्स हार्निया से पीड़ित हैं और इसकी सर्जरी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें जर्मनी भेजा था। पिछले महीने ही वह जर्मनी से सर्जरी कराकर लौटे हैं और उस समय बताया गया था कि उन्हें मैदान में वापसी करने में छह से आठ सप्ताह का समय लग सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज की टीम का हिस्सा हैं राहुल

भले ही राहुल फिलहाल रिकवरी से गुजर रहे हैं, लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। टीम की घोषणा करते समय बीसीसीआई ने बताया था कि राहुल का चयन टीम में कर लिया गया है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह फिटनेस टेस्ट पास करने पर ही बन पाएगी।

वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज का पहला मैच 29 जुलाई को खेला जाना है और ऐसे में राहुल के पास अपनी फिटनेस साबित करने के लिए लगभग एक सप्ताह का ही समय बचा है। 30 साल के राहुल ने छह महीने से भारत के लिए कोई टी20 मुकाबला नहीं खेला है। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...