Create

भारतीय टीम में एक बार फिर नया कप्तान, जिम्बाब्वे दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान

जिम्बाब्वे में टीम इंडिया वनडे सीरीज में तीन मैच खेलेगी
जिम्बाब्वे में टीम इंडिया वनडे सीरीज में तीन मैच खेलेगी
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए अच्छी खबर आई है। केएल राहुल (KL Rahul) को मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है। अब वह टीम के कप्तान होंगे। बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी प्रदान की है। भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में खेलना है। इससे पहले केएल राहुल को फिट नहीं होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया था।

बीसीसीआई की वेबसाईट पर बताया गया है कि मेडिकल टीम ने केएल राहुल का असेसमेंट किया है और उन्हें जिम्बाब्वे में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने की मंजूरी दे दी है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को अब उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

NEWS - KL Rahul cleared to play; set to lead Team India in Zimbabwe.More details here - bcci.tv/articles/2022/… #TeamIndia https://t.co/1SdIJYu6hv

इससे पहले टीम इंडिया में केएल राहुल का नाम नहीं था और शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था। अब वह पूरी तरह से फिट होकर वापसी के लिए तैयार हैं। काफी समय तक बाहर रहने के बाद राहुल की टीम में वापसी हुई है। देखना होगा कि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका नेतृत्व कैसा रहेगा।

जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाना है। तीसरा और अंतिम मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। सभी तीनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...