केएल राहुल ने दिखाया बड़ा दिल, गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्चे के इलाज के लिए दान किए 31 लाख रुपये

चोट के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर हैं राहुल
चोट के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर हैं राहुल

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) फिलहाल मैदान से बाहर हैं, लेकिन वह अपने एक बेहतरीन काम के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल राहुल ने 11 साल के एक उभरते हुए क्रिकेटर की मदद के लिए 31 लाख रुपये दान किए हैं। पिछले साल दिसंबर में वरद नालावड़े (Varad Nalawade) के पिता सचिन और माता स्वप्ना झा ने एक कैंपेन की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने बेटे के बोन मैरो ट्रांसप्लांट (Bone Marrow Transplant) के लिए 35 लाख रुपये जुटाने का प्रयास शुरु किया था।

जब राहुल को इस बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी टीम को मदद के लिए भेजा और उनकी टीम ने कैंपेन से जुड़ी संस्था के साथ मिलकर काम किया। पिछले साल सितंबर से ही पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले वरद मुंबई के जसलोक हॉस्पिटल में भर्ती हैं। वरद के प्लेटलेट का लेवल काफी ज्यादा कम हो गया था और इसी कारण उनके शरीर के रोगों से लड़ने की क्षमता बेहद कम हो गई थी।

शरीर के कमजोर हो जाने के कारण यदि वरद को बुखार भी होता था तो वह ठीक होने में महीनों लग जाते थे। वरद को पूरी तरह से स्वस्थ करने के लिए केवल बोन मैरो ट्रांसप्लांट ही एकमात्र उपाया था। राहुल के मदद की बदौलत अब इस बच्चे का सफलतापूर्वक आपरेशन किया जाएगा और उन्हें स्वस्थ किया जाएगा।

मैं खुश हूं कि सर्जरी सफल रही- राहुल

दान के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि जैसे ही मुझे वरद की परिस्थिति के बारे में पता चला तुरंत ही मैंने अपनी टीम को GiveIndia के साथ संपर्क बनाने के लिए भेजा और प्रयास किया कि मैं उसे किसी भी हाल में मदद पहुंचा सकूं।

राहुल ने आगे कहा,

मैं खुश हूं कि सर्जरी सफल रही और वह अच्छा महसूस कर रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि वरद जल्दी से अपने पैरों पर खड़े हो जाएं और अपने सपनों को पूरा कर सकें। मैं यह भी उम्मीद करता हूं मेरे योगदान से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिले और अधिक से अधिक लोग मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar