Create

IPL 2022 के लिए मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को चुनने के पीछे लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बताई अहम वजह 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने इन तीन खिलाड़ियों को ड्राफ्ट से चुना है
लखनऊ सुपर जायंट्स ने इन तीन खिलाड़ियों को ड्राफ्ट से चुना है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने कल अपनी टीम का नाम ऐलान किया और अब इस फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) होगा। इस टीम ने ऑक्शन से पहले केएल राहुल (KL Rahul), मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को चुना है। राहुल को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है और उन्होंने स्टोइनिस और बिश्नोई को चुने जाने के पीछे अहम कारण बताया। राहुल ने कहा है कि ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को आईपीएल 2022 के लिए अपने ड्राफ्ट पिक के रूप में चुनने के पीछे तीन प्रमुख स्तम्भों को मजबूत करना था।

राहुल को लखनऊ द्वारा 17 करोड़ रुपये में चुना गया था और स्टोइनिस और बिश्नोई को क्रमशः 9.2 करोड़ रुपये और 4 करोड़ रुपये में शामिल किया गया।

बोरिया मजूमदार के शो बैकस्टेज विद बोरिया में ड्राफ्ट के माध्यम से चुने गए खिलाड़ियों के बारे में पूछे जाने पर केएल राहुल ने कहा,

स्टोइनिस और बिश्नोई को चुनने के पीछे का विचार बहुत सरल है। जब आप तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर रहे हैं, तो आप तीन स्तंभों को क्रमबद्ध करना चाहते हैं। आपके पास मेरे रूप में एक सलामी बल्लेबाज है, आपके पास स्टोइनिस के रूप में एक ऑलराउंडर है, जो 5-6 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। हमने देखा है कि बिग बैश में भी उन्होंने ओपनिंग की है। वह बहुत लचीले खिलाड़ी हैं। वह आपको छठा गेंदबाजी विकल्प भी देता है।

बिश्नोई को विकेट लेने वाला विकल्प बताते हुए राहुल ने आगे कहा,

हमने आईपीएल के इतिहास में देखा है कि कलाई के स्पिनरों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और जो भी इस नीलामी में उपलब्ध होगा वह काफी चर्चा में रहेगा। हमें लगा कि हम सभी को टीम में शामिल करने से हमें एक टीम के रूप में अच्छी शुरुआत मिलेगी।

बिश्नोई एक बड़े दिलवाला गेंदबाज है - केएल राहुल

राहुल ने स्टोइनिस और बिश्नोई दोनों के रवैये की भी प्रशंसा की, जिसने दोनों के चयन में भूमिका निभाई। उन्होंने कहा,

मार्कस एक बहुत ही प्रतिबद्ध खिलाड़ी है और एक शानदार टीम मैन है। बिश्नोई बड़े दिल वाला है, जिसने बहुत ज्यादा नहीं खेला है। आईपीएल क्रिकेट में उन्होंने बहुत दिल दिखाया है। वह पोलार्ड, रसेल, हार्दिक और ऋषभ जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना चाहता था। वे जब भी अंदर आते थे तो कहते थे, 'भैया मुझे गेंद दो'। मैं उसे जल्द और लंबे समय तक भारत के लिए खेलते हुए देख सकता हूं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...