Create
Notifications

"मैं इतिहास रचना चाहता हूं और अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं"

केएल राहुल ने वर्ल्ड कप जीतने को लेकर दी प्रतिक्रिया
केएल राहुल ने वर्ल्ड कप जीतने को लेकर दी प्रतिक्रिया
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सातवें संस्करण में भारत (Indian Cricket Team) के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने की इच्छा व्यक्त की है। राहुल का मानना है कि वह भी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं और इतिहास रचना चाहते हैं तथा इसके लिए उन्हें भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीत ने प्रेरित किया है।

राहुल के करियर का यह दूसरा वर्ल्ड कप है। इससे पहले वह भारत के लिए 2019 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं और उस टूर्नामेंट में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने हराते हुए बाहर किया था। वहीं मौजूदा वर्ल्ड कप में भी भारत की सेमीफाइनल की राह आसान नहीं नजर आ रही।

आईसीसी के द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किये गए वीडियो में राहुल ने टीम इंडिया के साथ इतिहास रचने की इच्छा जताई और कहा,

बड़े होते हुए, मैंने घर पर 2011 वर्ल्ड कप देखा, तभी हमने वर्ल्ड कप जीता और मेरे लिए चीजें बदल गईं। उस दिन से, मैं ऐसा था, यही मैं करना चाहता हूं। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं मेरे देश के लिए, एक या दो या तीन जीतें या जितने संभव हों। वर्ल्ड कप का हिस्सा बनूं और इतिहास रचूं।

स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगा भारत

भारत को अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आज शाम स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला हर हाल में बड़े अंतर से जीतना होगा। भारतीय टीम ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराकर नेट रन रेट माइनस से प्लस में कर दिया है लेकिन अभी काफी कुछ बाकी है। अब देखना है कि स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में टीम का क्या एप्रोच रहता है। टीम को एक बेहतर रणनीति के अलावा एकजुट होकर प्रयास करना होगा।

बल्लेबाजों को एक बार फिर से पिछले मैच में किये गए प्रदर्शन को दोहराना होगा, वहीं गेंदबाजों को भी विपक्षी टीम को जल्द से जल्द आउट करने की कोशिश होगी।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now