Create

केएल राहुल के लीडरशिप स्किल में काफी सुधार हुआ है, पूर्व दिग्गज ओपनर का बयान

केएल राहुल ने शानदार कप्तानी की है (Photo Credit - IPLT20)
केएल राहुल ने शानदार कप्तानी की है (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने आईपीएल 2022 (IPL) में केएल राहुल (KL Rahul) की लीडरशिप स्किल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल ने अपनी लीडरशिप स्किल में काफी सुधार किया है।

केएल राहुल की अगर बात करें तो पिछले कई सीजन से वो आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। पहले उन्होंने पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी और अब लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। केएल राहुल जब पंजाब किंग्स के कप्तान थे तो उस वक्त वसीम जाफर भी टीम के कोच थे और इसीलिए वो केएल राहुल के लीडरशिप स्किल के बारे में काफी अच्छी तरह से जानते भी हैं।

केएल राहुल के अंदर अब काफी मैच्योरिटी आ गई है - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक केएल राहुल की लीडरशिप स्किल में उन्होंने काफी बड़ा बदलाव देखा है। उनकी कप्तानी में काफी सुधार आया है। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे पहले ऐसा लगा था कि केएल राहुल आरसीबी के लिए खेलेंगे क्योंकि वो बेंगलुरू के ही रहने वाले हैं। अगर कोई अपना घरेलू प्लेयर किसी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करता है तो फिर उसका फैन बेस काफी बड़ा हो जाता है। पिछले दो साल से मैं पंजाब किंग्स टीम के साथ था। केएल राहुल एक जबरदस्त प्लेयर हैं और हर एक टीम के खिलाफ उन्होंने रन बनाए हैं। हर एक फॉर्मेट में वो जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं और उनके अंदर काफी मैच्योरिटी है। समय के साथ उनकी कप्तानी भी और बेहतर होती गई है। ये सेलेक्टर्स और इंडियन फैंस के लिए काफी अच्छी बात है।

आपको बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी में अभी तक लखनऊ सुपर जायंट्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम अपने चार मुकाबले जीत चुकी है और टूर्नामेंट में टॉप-4 में बनी हुई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment