कुलदीप यादव ने बताया कि कैसे केएल राहुल की वजह से उन्हें श्रीलंकाई बल्लेबाज का विकेट मिला

Sri Lanka Asia Cup Cricket
कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में सदीरा समरविक्रमा के विकेट को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह केएल राहुल की वजह से उन्हें ये विकेट मिला।

कुलदीप यादव एशिया कप 2023 में काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर टीम को जीत दिलाई और श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी 4 विकेट चटकाए। दो मैचों में वो 9 विकेट चटका चुके हैं और इससे पता चलता है कि वो कितने जबरदस्त फॉर्म में हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब सदीरा समरविक्रमा और चरित असालंका बेहतरीन साझेदारी कर रहे थे तब कुलदीप यादव ने सदीरा समरविक्रमा को स्टंप आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। उनके मुताबिक उन्हें ये विकेट केएल राहुल के सलाह की वजह से मिला। कुलदीप यादव ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव से बातचीत के दौरान कहा,

केएल भाई ने मुझसे कहा कि गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर से स्पिन कराओ। मैं मिडिल स्टंप की लाइन में गेंदबाजी कर रहा था जिसे मारना बल्लेबाजों के लिए ज्यादा आसान था। इसलिए केएल भाई ने मुझसे ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालने के लिए कहा और ये रणनीति पूरी तरह से काम आया क्योंकि मुझे थोड़ा ड्रिफ्ट भी मिला। इसलिए मैं केएल भाई को शुक्रिया कहना चाहता हूं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने कोलंबो में खेले गए एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए लेकिन जवाब में पाकिस्तान की टीम 128 रन ही बना पाई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे क्रिकेट में ये अब तक की सबसे बड़ी हार है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now