मुझे ये एहसास हुआ कि आप...सुनील गावस्कर से तारीफ मिलने को लेकर केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa India Cricket
केएल राहुल ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद क्रीज पर डटे रहते हुए ये बेहतरीन शतक जड़ा। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने केएल राहुल के इस शतकीय पारी की काफी तारीफ की और इसे भारतीय टेस्ट इतिहास की टॉप-10 पारियों में से एक बताया। सुनील गावस्कर से तारीफ मिलने के बाद केएल राहुल काफी खुश हैं और कहा कि वो काफी विनम्र महसूस कर रहे हैं।

सेंचूरियन टेस्ट मैच में केएल राहुल ने जबरदस्त तरीके से शतक लगाकर टीम को इंडिया को मुश्किल से निकाला था। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 121 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे और यहां से 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया था। उन्होंने 101 रनों की पारी खेली।

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की जमकर की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

मैं 50 साल से क्रिकेट देख रहा हूं और निश्चित तौर पर ये कह सकता हूं कि केएल राहुल का ये शतक भारतीय टेस्ट इतिहास के टॉप-10 शतकों में आता है।

वहीं केएल राहुल से जब पूछा गया कि सुनील गावस्कर ने उनके बारे में ऐसा कहा है तो इस पर दिग्गज बल्लेबाज ने कहा,

अगर सुनील गावस्कर ने ऐसा कहा है तो फिर मैं काफी आभारी हूं। ये मेरी काफी बड़ी तारीफ है। मेरे हिसाब से मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए आप पहले से कोई प्लान नहीं बना सकते हैं कि किस तरह से बल्लेबाजी करनी है। आपको मैच की परिस्थिति के हिसाब से ही खेलना होगा। जब मैं मिडिल ऑर्डर में बैटिंग के लिए जाता हूं तो फिर कुछ भी मेरे दिमाग में नहीं चल रहा होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता