Create
Notifications

केएल राहुल एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो टी20 में धीमी शुरूआत के बावजूद शतक लगा सकते हैं, पूर्व विकेटकीपर का बयान

केएल राहुल - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)
केएल राहुल - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)
सावन गुप्ता

टी20 क्रिकेट में केएल राहुल (KL Rahul) की जबरदस्त विस्फोटक पारी को लेकर पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो टी20 क्रिकेट में धीमी शुरूआत करने के बावजूद शतक लगा सकते हैं।

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 के सीजन में खूब रन बनाए। उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 51.33 की औसत और 135.38 की स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए हैं। आईपीएल 2022 में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 103 रनों का रहा और वो सीजन में जोस बटलर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

हालांकि कई बार केएल राहुल के धीमी बल्लेबाजी की आलोचना भी हुई। आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ जिस तरह की पारी उन्होंने खेली थी उससे उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। कई फैंस का मानना था कि केएल राहुल ने शुरूआत में काफी धीमा खेला और इसी वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

केएल राहुल के अंदर अपनी पारी को पेस करने की क्षमता है - पार्थिव पटेल

वहीं पार्थिव पटेल का मानना है कि केएल राहुल शुरूआत में भले ही स्लो खेलें लेकिन उनके अंदर इतनी काबिलियत है कि वो इसे बाद में कवर कर सकते हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

केएल राहुल एकमात्र ऐसे प्लेयर हैं जो धीमी शुरूआत के बावजूद 20 ओवरों में शतक लगा सकते हैं। अगर आप 60 गेंद में 100 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि आपने गेम को काफी अच्छी तरह से रीड किया है और आपको पता है कि अपनी पारी को कैसे पेस किया जाता है। केएल राहुल पूरी तरह से क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...