Create

केएल राहुल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, शतक के अनोखे रिकॉर्ड में रोहित शर्मा की बराबरी

केएल राहुल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे
केएल राहुल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) में केएल राहुल (KL Rahul) का कद 2018 से बढ़ता ही गया है और हर सीजन उनके बल्ले से ढेर सारे रन देखने को मिले हैं। आईपीएल 2022 में राहुल के बल्ले से ढेर सारे निकल रहे हैं। इस सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान ने अपना दूसरा शतक बनाया और अपनी टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 168/6 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

राहुल ने अपनी पारी की धीमी शुरुआत की थी और अपने अर्धशतक के लिए 37 गेंदें खेली थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपनी पारी में रन गति को बढ़ाया और अगली 24 गेंदों में 50 रन जोड़ते हुए शतक पूरा किया। इस तरह राहुल 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद लौटे।

टी20 क्रिकेट में शतकों के मामले में केएल राहुल ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे और रोहित शर्मा के बराबर पहुंचे

अपनी इस शतक की मदद से केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। कोहली के नाम 5 शतक हैं। वहीं मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में टॉप पर थे और अब राहुल भी इतने ही शतकों के साथ उनकी बराबरी पर पहुंच गए हैं। दोनों ही बल्लेबाजों के नाम अब 6-6 शतक हैं।

वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जिनके नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक दर्ज हैं।

इसके अलावा राहुल आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं। लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम हैं, जिन्होंने 6 शतक लगाए हैं। वहीं 5 शतकों के साथ विराट कोहली दूसरे नंबर पर मौजूद हैं जबकि जोस बटलर, केएल राहुल, शेन वॉटसन और डेविड वॉर्नर के नाम 4-4 शतक दर्ज हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...