वर्ल्ड कप टीम सेलेक्शन से पहले केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

India v Australia - 1st ODI
केएल राहुल को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंडियन टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान आज कर दिया जाएगा। हालांकि उससे पहले केएल राहुल के फिटनेस को लेकर बड़ा सवाल बना हुआ है। केएल राहुल एशिया कप के लिए श्रीलंका नहीं गए थे और एनसीए में ही रिबैलिटिशेन कर रहे थे। हालांकि माना जा रहा है कि केएल राहुल फिटनेस के मानकों पर खरे उतरे हैं और उनका सेलेक्शन वर्ल्ड कप 2023 के लिए हो सकता है।

केएल राहुल का चयन एशिया कप 2023 टीम के लिए किया गया था लेकिन उन्हें टीम के साथ श्रीलंका नहीं भेजा गया। एहतियात के तौर पर उन्हें एनसीए में ही रखा गया जहां पर उन्होंने अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखा। केएल राहुल के फिटनेस को लेकर लगातार सवाल बना हुआ था। उन्होंने 1 सितंबर को एक मैच खेला और इस दौरान 38 ओवर तक बल्लेबाजी की और वहीं पर पूरे 50 ओवर्स तक विकेटकीपिंग भी की।

केएल राहुल का वर्ल्ड कप टीम में हो सकता है चयन - सोर्स

इसके अलावा ये भी खबरें आ रही हैं कि सोमवार को भी एक मैच में उन्होंने परफॉर्म किया। इससे पता चलता है कि केएल राहुल पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं। एक सोर्स ने कहा कि राहुल पूरी तरह से ठीक हैं। ऐसे में ये माना जा रहा है कि केएल राहुल को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

आपको बता दें कि एशिया कप के लिए जिस टीम का चयन किया गया था, लगभग वही टीम वर्ल्ड कप में भी रहने वाली है। तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा संजू सैमसन को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं है। संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भी मेन टीम में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें रिजर्व टीम में रखा गया था और वर्ल्ड कप के लिए भी शायद उनका चयन ना हो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now