Create
Notifications

के एल राहुल को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का कप्तान, अहम सीरीज में कर सकते हैं नेतृत्व

के एल राहुल भारत के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं
के एल राहुल भारत के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं
Nitesh
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) को न्यूजीलैंड (New zealand Cricket Team) के खिलाफ नवंबर में होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। वो इस सीरीज के लिए कप्तानी की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। वहीं राची में दूसरा मुकाबला और तीसरा और आखिरी टी20 मैच कोलकाता में होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज के लिए के एल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया जाएगा और इसी वजह से के एल राहुल कप्तान बन सकते हैं।

सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में के एल राहुल कप्तान बन सकते हैं - सोर्स

बीसीसीआई से जुड़े एक सोर्स ने एएनआई से बातचीत में के एल राहुल के कप्तान बनने का खुलासा किया। उन्होंने कहा "सीनियर खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के बाद रेस्ट की जरूरत होगी और के एल राहुल इंडियन टी20 टीम का एक अहम हिस्सा हैं। लगभग ये पक्का है कि वो टीम को लीड करने वाले हैं।"

भारतीय चयनकर्ता अगले कुछ दिनों में एक मीटिंग करेंगे जिसमें विराट कोहली के बाद टी20 में भारतीय टीम के अगले कप्तान का चयन किया जाएगा।

वहीं इसी टी20 सीरीज के दौरान इडेन गार्डेन में होने वाले मैच में 70 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की इजाजत दी जाएगी। इडेन गार्डेन की क्षमता काफी ज्यादा है। अगर 70 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की इजाजत दी जाए तो फिर लगभग 50 हजार दर्शक मैदान में आ सकते हैं। किसी भी क्रिकेट मुकाबले के लिए ये एक बड़ी संख्या कही जा सकती है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now