'मैदान पर मैं उसके बारे में नहीं...'- केएल राहुल ने अपने करियर में पत्नी अथिया शेट्टी के अहम योगदान को लेकर किये दिलचस्प खुलासे 

Neeraj
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) मौजूदा समय में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) को चुनौती दे रही है। सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया था, जिसमें मेहमान टीम को एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोका था, जिसके लिए फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी जमकर तारीफ की थी। केएल राहुल ने हाल ही में इंजरी और रिहैब के दौरान अपनी पत्नी अथिया शेट्टी से मिले समर्थन और उनके छोटे से अंधविश्वास का खुलासा किया।

राहुल-अथिया ने 2023 की शुरुआत में शादी रचाई थी। स्टार स्पोर्ट्स पर दिए इंटरव्यू के दौरान दाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा,

वह (अथिया) मेरे साथ थी। वह हमेशा हर चीज में मेरे साथ रही। ज्यादातर दिनों में वह मुझसे ज्यादा निराश और गुस्से में थी। इसलिए मैंने खुद को किसी भी अन्य चीज की तुलना में उसे शांत रखने की कोशिश की, लेकिन यह भी पहली बार है कि जब उसने मुझे कुछ इस तरह से गुजरते देखा था।

राहुल ने आगे कहा,

यह हम दोनों के लिए कठिन था लेकिन इससे हमें वह समय भी मिला, जिसकी हमें जरूरत थी। मुझे लगा कि मुझे फिर से उसी प्रक्रिया में वापस जाने की जरूरत है। मुझे नकारात्मकता महसूस हो रही थी, लेकिन मैं बस खुश रहा और जीवन में छोटी-छोटी चीजों का आनंद लिया और घर पर अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहने का आनंद लिया, जिससे मुझे बहुत तेजी से ठीक होने और वापस आने में मदद मिली।

अथिया मुझसे बहुत प्यार करती है- केएल राहुल

इस दौरान 31 वर्षीय बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि जब वो मैदान पर होते हैं तो अपनी पत्नी के बारे में नहीं सोचते हैं। अपने इस राज से पर्दा उठाते हुए उन्होंने कहा,

वह मुझे मार डालेगी, लेकिन जब मैं मैदान पर उतरता हूं तो मैं वास्तव में उसके बारे में नहीं सोचता। तब मेरे दिमाग में सिर्फ क्रिकेट होता है। मैं इसे अनरोमांटिक तरीके से नहीं कहना चाहता। वह मुझ पर जान न्योछावर करती है और मुझे बहुत प्यार करती है।
वह मुझे प्रेरित करती है और बेहतर बनने की चुनौती देती है। मैदान के बाहर वह मेरी जिंदगी में रोमांच लाती है। जाहिर तौर पर वह मुझे समझती है। इसलिए मेरे लिए उससे बात करना आसान है। खेल से फ्री होने पर या खेलने जाने से पहले जब मैं उठता हूं, उससे बात करता हूं। मैंने सही इंसान से शादी की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment