Create

मुझे उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी कप्तानी करने का मौका मिल जाएगा, दिग्गज खिलाड़ी का बयान

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर खुद को कप्तानी मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि उन्हें इस तरह से अचानक कप्तानी करने का मौका मिल जाएगा। केएल राहुल के मुताबिक ये उनके लिए एक सरप्राइज की तरह था।

साउथ अफ्रीका टूर पर विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान थे। हालांकि इंजरी की वजह से वो बाहर हो गए और उसके बाद केएल राहुल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया। राहुल के मुताबिक वो इतनी जल्दी खुद को कप्तान बनाए जाने की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा,

मेरे लिए ये एक बड़ा सरप्राइज था। मैं उप कप्तान था और जब आप उप कप्तान होते हैं तो फिर धीरे-धीरे कप्तानी के लिए अपने आपको तैयार करते हैं। लेकिन मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि इस तरह के हालात हो जाएंगे और मुझे अचानक कप्तानी मिल जाएगी। मैच की सुबह विराट कोहली बस में मेरे पास आए और कहा कि मेरे बैक में प्रॉब्लम है और इसलिए तुम्हें टीम की कप्तानी करनी पड़ सकती है। हालांकि इससे मेरे माइंडसेट में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ।

केएल राहुल को अभी तक कप्तानी में निराशा ही हाथ लगी है

केएल राहुल के अगर ओवरऑल कप्तानी की बात की जाए तो ये ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। राहुल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी की शुरुआत खराब रही है। उन्होंने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तानी की, जिसमें टीम हारी। इसके बाद बतौर कप्तान तीन वनडे में भी उन्हें शिकस्त मिली। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनकी कप्तानी में टीम ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाई। देखने वाली बात होगी कि आईपीएल के आगामी सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के तौर पर वो कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment