Create

वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मुझे ड्रॉप कर दिया गया, आईपीएल के प्रमुख कप्तान का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji
Nitesh

आईपीएल (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बताया कि किस तरह वर्ल्ड कप 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से ड्रॉप कर दिया गया था। केएल राहुल के मुताबिक वो इससे काफी निराश हुए थे।

केएल राहुल की अगर बात करें तो 2019 के वर्ल्ड कप में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। पहले दो मैचों में उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। हालांकि इसके बाद शिखर धवन चोटिल हो गए और फिर केएल राहुल से ओपन कराया गया। उन्होंने इस पोजिशन पर भी बेहतरीन बैटिंग की और कुल मिलाकर 9 मैचों में 361 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे।

हालांकि वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज टूर पर जब केएल राहुल गए तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। राहुल ने बताया कि टीम से ड्रॉप होने के बाद दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल से उनकी क्या बातचीत हुई थी।

केएल राहुल ने बताया कि क्रिस गेल ने उनसे क्या कहा था ?

क्रिकेट होस्ट गौरव कपूर के "ब्रेकफास्ट विद चैंपियन" शो में केएल राहुल ने कहा "मुझे याद है 2019 में वर्ल्ड कप के बाद हम वेस्टइंडीज टूर पर गए थे। मैंने वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मुझे मौका नहीं मिला। मैंने गेल को मैसेज किया और उसने कहा कि पूल पर आओ। ये गेल का 300वां मुकाबला था और वो उसको लेकर काफी खुश थे। वहां पर उनके कुछ दोस्त थे। मैं वहां पूल पर गया और वो आकर मेरे साथ बैठे और कहा कि तुम क्यों नहीं खेल रहे हो।"

केएल राहुल ने आगे कहा "मैं टीम में नहीं चुने जाने से काफी निराश था। मैं गेल से इस बारे में बात कर रहा था और उन्होंने मुझसे यही कहा कि हर मैच में ज्यादा से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करो। अगर 70 रन पर्याप्त नहीं हैं तो फिर 150 रन बनाओ। अगर वो भी पर्याप्त नहीं हैं तो फिर 200 रन बनाओ। वर्ल्ड कप में तुमने 50, 60 के स्कोर बनाए और अगर उसको 100-120 में तब्दील किया होता तो फिर आपको कोई ड्रॉप ही नहीं कर सकता था।"

youtube-cover

Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...