मुझे नहीं लगता है कि रोहित शर्मा...केएल राहुल ने कप्तान की बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
रोहित शर्मा अभी तक कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से कई अच्छी पारियां देखने को मिल रही हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान भी रोहित शर्मा ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है और कहा है कि रोहित शर्मा जिस तरह से टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं, उससे बाकी के बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो जाता है।

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 40 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

रोहित शर्मा सिर्फ क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं - केएल राहुल

केएल राहुल के मुताबिक रोहित शर्मा पहले से प्लानिंग बनाकर नहीं आते हैं कि गेंदबाजों के खिलाफ अटैक करना है। वो मैच के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं। केएल राहुल ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

मुझे नहीं लगता है कि रोहित शर्मा इस माइंडसेट के साथ मैदान में आते हैं कि उन्हें गेंदबाजों पर अटैक करना है। वो काफी अच्छे लय में हैं। वो काफी जबरदस्त प्लेयर रहे हैं और उन्हें पता है कि पारी को कैसे बनाया जाता है। जब एक बार वो कुछ चौके-छक्के लगा देते हैं तो फिर उन्हें पता है कि गेंदबाजों पर कैसे दबाव बनाना है। उन्होंने केवल क्रिकेटिंग शॉट खेलकर ऐसा किया है। आप उनको स्लॉग करते हुए या फिर कुछ इनोवेट करते हुए नहीं देखेंगे। वो पूरी तरह से क्रिकेटिंग शॉट्स ही खेलते हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के 17वें मैच में भारत ने बांग्लादेश को पुणे में 7 विकेट से हराकर चार मैचों में लगातार चौथी जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 256/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 41.3 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। विराट कोहली को 97 गेंदों में 103 रनों की धमाकेदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment