Create

'महेंद्र सिंह धोनी के लिए बिना सोचे बुलेट खा सकते हैं'

India & New Zealand Net Sessions
India & New Zealand Net Sessions

भारतीय टीम (Indian Team) के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के लिए एक बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ये कहा कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए कोई भी खिलाड़ी जो उनकी कप्तानी में खेला है, बिना कोई विचार किये बुलेट खाने को तैयार हैं। एमएस धोनी की कप्तानी में मौजूदा समय में भारत के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था, जिसमें कप्तान कोहली भी शामिल हैं। इसके अलावा केएल राहुल ने भी अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत धोनी की ही कप्तानी में की थी। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है और उसी का नतीजा है कि आज भारत विश्व की सफल क्रिकेट टीमों में से एक है।

केएल राहुल ने बताया कि धोनी ने अपने विनम्र स्वाभाव के कारण सभी खिलाड़ियों से सम्मान हासिल किया है। कोई भी जो उनकी कप्तानी में खेला है, उनके लिए बिना सोचे समझे बुलेट खाने को तैयार हो जायेगा।

फोर्ब्स इंडिया के साथ बातचीत में केएल राहुल ने कहा कि जिस क्षण कोई भी कप्तान कहता है, हमारी पीढ़ी से किसी के भी दिमाग में पहला नाम एमएस धोनी का ही आता है। हम सबने उनके अंडर खेला है। हां, उन्होंने कई सारे टूर्नामेंट जीते हैं, देश के लिए शानदार चीजें की लेकिन मुझे लगता है कप्तान के तौर पर आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि अपने साथी खिलाड़ियों से सम्मान पाना होता है। आपको पता है, हम में से कोई भी उनके लिए एक पल भी बिना सोचे समझे बुलेट खा लेगा।

केएल राहुल के लिए टेस्ट में जगह पक्की करने के लिए आगामी सीरीज अहम

Australia v India - 4th Test: Day 3
Australia v India - 4th Test: Day 3

केएल राहुल मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर हैं, वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए स्क्वॉड का हिस्सा हैं। राहुल ने आखिरी बार 2019 में टेस्ट मैच खेला था लेकिन आगामी टेस्ट सीरीज में उन्हें अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के कारण प्लेइंग XI में मौका मिल सकता है। ऐसे में उनके लिए यह सीरीज काफी अहम होगी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम इन दिनों ब्रेक पर है और टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment