Create

"भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी मिलाना सम्मान की बात होगी," केएल राहुल का बयान

केएल राहुल ने कई चीजों का जिक्र किया है
केएल राहुल ने कई चीजों का जिक्र किया है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज (SA vs IND) में भारतीय टीम (Indian Team) के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टेस्ट टीम की कप्तानी करने का मौका मिलने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केएल राहुल ने कहा कि अगर उनको टेस्ट कप्तानी करने का मौका मिलता है, तो सम्मान की बात होगी लेकिन फ़िलहाल वह तीन वनडे मैचों की सीरीज की तरफ ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।

एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में केएल राहुल ने कहा कि जब तक नाम सामने नहीं आए, मैंने इस पर विचार नहीं किया था। जाहिर है कि मुझे जोहांसबर्ग में टेस्ट कप्तानी करने का मौका मिला था। वास्तव में यह खास था। हालांकि परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा लेकिन मेरे लिए सीखने का अच्छा अनुभव था। यह कुछ ऐस्सा था जिस पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा।

राहुल ने यह भी कहा कि देश का नेतृत्व करना हमेशा हर किसी के लिए खास होता है और मैं इससे अलग नहीं हूं। हां, अगर मुझे मौका दिया जाता है तो यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। यह कुछ ऐसा है जो रोमांचक है, मैं वास्तव में आगे कुछ भी नहीं देख रहा हूं, मैं सिर्फ वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।

💬 💬 I've learnt a lot from @msdhoni and @imVkohli. @klrahul11 on his learnings from MS Dhoni & Virat Kohli and leading #TeamIndia in the ODI series against South Africa. 👍#SAvIND https://t.co/1mPm2jKDUB

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के लिए जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में केएल राहुल को कप्तानी करने का मौका मिला था। विराट कोहली पीठ में हल्की समस्या के चलते उस मैच में नहीं थे। ऐसे में राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई थी।

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में एकदिवसीय सीरीज में राहुल को कप्तान बनाया गया है। जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। हालांकि पूर्व कप्तान विराट कोहली के टीम में होने से उनके अनुभव का लाभ निश्चित रूप से राहुल और टीम इंडिया को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment