Create

जिम्बाब्वे में जाकर सीरीज खेलना मेरे लिए काफी जरूरी था, केएल राहुल ने वापसी को लेकर दिया बयान

India v New Zealand - T20 International
केएल राहुल ने जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो इंजरी के बाद वापसी कर रहे थे और इसी वजह से जिम्बाब्वे सीरीज उनके लिए काफी अहम थी।

केएल राहुल इस साल भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेल पाए हैं। वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेलने के लिए तैयार थे लेकिन उन्हें चोट की वजह से बाहर होना पड़ा था। लगातार इंजरी की वजह से वो काफी समय तक बाहर रहे और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्होंने वापसी की। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ केएल राहुल ने दो पारियों में बल्लेबाजी की लेकिन वह पूरी तरह से अपनी लय में नजर नहीं आये।

जिम्बाब्वे सीरीज की वजह से बढ़ा मेरा कॉन्फिडेंस - केएल राहुल

वहीं केएल राहुल का मानना है कि जिम्बाब्वे की ये सीरीज उनके लिए काफी अहम थी। इससे उन्हें पता चला कि वो कितने फिट हैं और लय में आने के लिए ये काफी जरूरी था। एशिया कप के आगाज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए जिम्बाब्वे जाकर वो तीन मैच खेलना काफी अच्छा था। इससे ये पता लग पाया कि मैं कितने अच्छे से रिकवर हुआ हूं। आप एकेडमी में फिजियो के साथ चाहे जितना टाइम बिताएं लेकिन गेम की फीलिंग अलग ही होती है। वहां पर प्रेशर अलग रहता है और जब आप मैदान में जाकर खेलते हैं तो फिर उससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ता है और अपने आपको आंकने का सबसे सही तरीका यही है। जिम्बाब्वे में खेलने की वजह से मैं एशिया कप में बेहतर कॉन्फिडेंस के साथ आया। मैं नेट्स में की गई प्रैक्टिस के हिसाब से खुद को जज नहीं करता हूं बल्कि मैदान में अपने आपको चैलेंज करना चाहता हूं। एशिया कप में कई बेहतरीन टीमें खेल रही हैं, इसलिए हमें कड़ी चुनौती मिलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment