Hindi Cricket News - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने केएल राहुल को टी20 टीम में विकेटकीपर के लिए उपयुक्त बताया

 केएल राहुल
केएल राहुल

महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं ऐसे में सवाल उठता है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से विकेट के पीछे कौन होगा। इसी सवाल पर पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता का बयान आया है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल इस स्थान के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि उन्हें कीपिंग के अलावा बल्लेबाजी का भी अच्छा अनुभव है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से विशेष बातचीत करते हुए दीपदास गुप्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 में निश्चित रूप से केएल राहुल को भारत के लिए कीपर रखना चाहिए। वह समझते हैं कि कीपिंग और बल्लेबाजी कैसे करनी है। वे पूर्व विकेटकीपर हैं और तकनीकी रूप से भी काफी सक्षम हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि ऋषभ पन्त पर भी ध्यान देते रहना चाहिए क्योंकि उनमें भी अच्छी प्रतिभा है। आपको क्रिएटिव होकर उन्हें मेंटर या गाइड करना होगा। क्षमता के अनुरूप अगर वे प्राप्त नहीं कर पाते हैं, तो यह शर्मनाक बात होगी।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम भारतीय टेस्ट टीम

केएल राहुल की वनडे में बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए दीपदास गुप्ता ने कहा कि उन्हें पांचवें नम्बर पर टीम में इसलिए बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता है क्योंकि उनके पास क्लास है। उनके पास नम्बर एक से लेकर छह तक खेलने के तमाम गियर मौजूद हैं। टी20 में वे बिलकुल सरल हैं।

गौरतलब है कि दीपदास गुप्ता भारतीय टीम के लिए खेलने के बाद कमेंट्री की दुनिया में आ गए। यहाँ से उन्हें विश्लेषण करने का अच्छा-ख़ासा अनुभव है। वे हिंदी और अंग्रेजी दोनों तरह की कमेंट्री के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने केएल राहुल की विकेट के पीछे तकनीक और बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ क्षमता के कारण टी20 में भारत का विकेटकीपर बनाने की बात कही। वर्ल्ड कप में राहुल को कीपर रखकर एक बल्लेबाज एक्स्ट्रा खिलाया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now