केएल राहुल ने जिम्बाब्वे दौर पर नहीं चुने जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने एक नोट लिखकर अपनी बात कही
केएल राहुल ने एक नोट लिखकर अपनी बात कही

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का चयन हो गया लेकिन इसमें केएल राहुल (KL Rahul) नहीं हैं। पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण राहुल टीम से बाहर हैं। उनको शामिल नहीं करने को लेकर कई तरह की बातें सामने आई थी लेकिन उन्होंने ट्विटर पर आकर स्थिति साफ़ कर दी है।

केएल राहुल ने कहा कि मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर चीजें स्पष्ट करना चाहता हूँ। उन्होंने कहा कि जून में मेरी सर्जरी सफल रही थी और वेस्टइंडीज दौरे पर राष्ट्रीय ड्यूटी के लिए वापस आने की उम्मीद में मैंने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। जब मैं पूरी तरह से फिट होने के नजदीक था तब दुर्भाग्य से मैं कोरोना संक्रमित हो गया। इससे चीजें कुछ सप्ताह पीछे चली गई। मेरा लक्ष्य जल्दी ठीक होकर वापस सलेक्शन के लिए उपलब्ध होना है। नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व करना उच्चतम सम्मान है। ब्लू जर्सी में वापस आने के लिए मैं ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे दौरे की टीम घोषणा के समय सामने आया कि कई दिग्गजों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे नाम टीम में नहीं हैं। उनके अलावा बुमराह और पन्त भी बाहर हैं। शिखर धवन को एक बार फिर से टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में खेलेगी। सभी मुकाबले हरारे में ही खेले जाएंगे। धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर भी निगाहें बनी रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma