भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, वेस्टइंडीज दौरे से पहले दिग्गज खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज से पहले वनडे खेलेगी
भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज से पहले वनडे खेलेगी

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) सीनियर राष्ट्रीय टीम में अपनी संभावित वापसी से कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राहुल को वेस्टइंडीज और भारत के बीच 29 जुलाई से त्रिनिदाद में शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए चुना गया था।

केएल राहुल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे। विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के लिए वह ऐसा कर रहे थे। हालांकि 22 जुलाई से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए उनको टीम में नहीं चुना गया था लेकिन वह टी20 प्रारूप से टीम में वापसी करने के लिए तैयार थे।

ध्यान देने योग्य बात यह भी है कि केएल राहुल ने मई में आईपीएल 2022 के प्ले-ऑफ में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व करने के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि वहां वह चोट के बाद बाहर हो गए और ऋषभ पन्त को टीम का कप्तान बनाया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाहर होने के बाद जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया के लिए भारत के उप-कप्तान की सर्जरी हुई थी।

राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे
राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग के दौरान केएल राहुल को नेट्स पर बैटिंग करते देखा गया था। उनके खिलाफ महिला टीम की गेंदबाज झूलन गोस्वामी गेंदबाजी कर रहीं थी। पुनर्वास की प्रक्रिया के दौरान राहुल इस तरह अभ्यास कर रहे थे। अब कोरोना संक्रमण के बाद बीसीसीआई का निर्णय क्या होगा, यह देखने वाली बात होगी। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि केएल राहुल भारतीय टीम में फिट होकर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल पाते हैं या नहीं। आने वाले समय में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment