केएल राहुल ने अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर किया बड़ा खुलासा, टेस्ट मैचों को लेकर जताई ये बड़ी इच्छा

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम के कप्तान हैं

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान चुने गए केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम में अपने रोल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो ना केवल लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट, बल्कि टेस्ट मैचों में भी विकेटकीपिंग का रोल निभाना चाहते हैं। केएल राहुल ने ये भी बताया कि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिडिल ऑर्डर में ही खेलेंगे।

केएल राहुल ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी और मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की थी। उनका प्रदर्शन दोनों ही डिपार्टमेंट में काफी अच्छा रहा था। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है और इस सीरीज में भी वो विकेटकीपिंग करेंगे और मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करेंगे।

मैं टेस्ट मैचों में भी विकेटकीपिंग करना चाहुंगा - केएल राहुल

वनडे सीरीज के आगाज से पहले केएल राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर खुलासा किया। उन्होंने कहा,

मैं विकेटकीपिंग करुंगा और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करुंगा। मैं टेस्ट मैचों में भी ये रोल निभाना चाहुंगा और अगर मुझे मौका मिलता है तो मेरे लिए काफी खुशी की बात होगी।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसम्बर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार वनडे सीरीज अक्टूबर 2022 में भारत में खेली गई थी, जहां भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी। हालांकि इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है क्योंकि वो अपने होम ग्राउंड में खेल रहे हैं और भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में केएल राहुल के ऊपर ये बड़ी जिम्मेदारी है कि वो इस सीरीज में टीम को जीत दिलाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता