भारत के वनडे टीम के उप कप्तान के रूप में दिग्गज खिलाड़ी का नाम आया सामने 

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाने के बाद अब सवाल ये है कि इस फॉर्मेट में टीम का उप कप्तान कौन होगा। भारतीय वनडे टीम के नए उप कप्तान को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं इसको लेकर एक अहम खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक के एल राहुल (KL Rahul) को वनडे में टीम का उप कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक के एल राहुल को साउथ अफ्रीका सीरीज से वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मेट में नियमित तौर पर टीम का उप कप्तान बना दिया जाएगा। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा,

के एल राहुल अगले उप कप्तान होंगे। सफेद गेंद की क्रिकेट में वो वाइस कैप्टन के लिए पहली पसंद हैं। पिछले कुछ सालों से उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। उनके पास अभी भी 6-7 साल की क्रिकेट बची हुई है और उन्हें अगले कप्तान के तौर पर भी ग्रूम किया जा सकता है। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज मौजूद हैं और इसकी वजह से उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया गया

आपको बता दें कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है। कोहली अब केवल टेस्ट मैचों में ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्री रोहित शर्मा को वनडे और टी20 कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता