KKR को चैंपियन बनाने के बाद स्टार खिलाड़ी ने रचाई शादी, बैडमिंटन प्लेयर के साथ लिए सात फेरे; बेहद रोचक है दोनों की प्रेम कहानी

Neeraj
वेंकटेश अय्यर अपनी पत्नी श्रुति रघुनाथन के साथ (photo: Instagram)
वेंकटेश अय्यर अपनी पत्नी श्रुति रघुनाथन के साथ (Photo: Instagram)

Venkatesh Iyer Shruti Raghunathan marriage: आईपीएल 2024 का ख़िताब इस बार श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता। केकेआर के चैंपियन बनने के बाद टीम के धाकड़ बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर ली है। दरअसल, वेंकटेश ने 2 जून को अपनी मंगेतर श्रुति रघुनाथन से शादी रचाई। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसके बाद से फैंस द्वारा बधाइयों का सिलसिला जारी है। वे इस बात को जानने को लेकर भी उत्सुक हैं कि वेंकटेश की पत्नी श्रुति क्या करती हैं और इन दोनों की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई। चलिए हम आपको इस बारे में बताते हैं।

कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई वेंकटेश अय्यर और श्रुति की पहली मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेंकटेश अय्यर और श्रुति एक कॉमन फ्रेंड के जरिये पहली बार एक-दूसरे से मिले थे। इसके बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया और दोस्ती प्यार में बदल में बदल गई। अय्यर ने श्रुति से पिछले साल नवंबर में सगाई की थी, जिसमें पारिवारिक सदस्यों के अलावा कुछ खास दोस्त ही शामिल हुए थे।

क्या करती हैं वेंकटेश अय्यर की पत्नी श्रुति रघुनाथन?

पढ़ाई की बात करें तो श्रुति रघुनाथन ने ग्रेजुएशन में बी.कॉम कर रखा है। इसके साथ उन्होंने एनआईएफटी इंडिया से फैशन मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री हासिल कर रखी है। मौजूदा समय में श्रुति बेंगलुरु में लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में जॉब करती हैं।

फैशन के अलावा अय्यर की पत्नी स्पोर्ट्स में भी काफी रूचि रखती हैं। वह एक पेशेवर बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। 2022 में उन्होंने लैंडमार्क बैडमिंटन लीग में महिला डबल्स का टाइटल अपने नाम किया था, जबकि मिक्स्ड डबल्स में वो उपविजेता रही थीं।

क्रिकेट की बात करें आईपीएल का 17वां सीजन वेंकटेश अय्यर के लिए काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 46.25 की औसत से 370 रन बनाये थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 158.80 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले थे।

हालाँकि, बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। अय्यर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, उसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now