IPL 2024 के लिए KKR ने कप्तानी में किया बदलाव, नितीश राणा की जगह प्रमुख खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने कप्तानी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। केकेआर ने प्रमुख खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को फिर से कप्तान बना दिया है, जबकि नितीश राणा (Nitish Rana) को कप्तानी से हटाकर उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। अय्यर ने पिछला सीजन चोट की वजह से नहीं खेला था, इसी वजह से मैनेजमेंट ने राणा को अपना कप्तान बनाया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा जारी बयान में सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा,

यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए। हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में शीर्ष पर हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस रूप में उन्होंने प्रदर्शन किया है, वह उनके चरित्र का प्रमाण है।

श्रेयस अय्यर बैक इंजरी की सर्जरी की वजह से पूरा आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल भी नहीं खेल पाए थे। अय्यर को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान समस्या हुई थी और इसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। हालाँकि, उन्होंने कुछ समय लिया लेकिन फिर मजबूती से वापसी की और वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा कप्तान बनाये जाने पर श्रेयस अय्यर ने दी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर ने कप्तानी मिलने के बाद, नितीश राणा की भी तारीफ की और लीडरशिप ग्रुप में उनकी मौजूदगी को अहम बताया। उन्होंने कहा,

मेरा मानना है कि पिछले सत्र ने हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल है। नितीश ने न केवल मेरे लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व के साथ भी बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे लीडरशिप ग्रुप की मजबूती में मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया था और उन्हें उस सीजन के लिए कप्तानी भी सौंपी थी। ऐसे में उन्हें टीम के माहौल का अच्छी तरह अंदाजा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar