Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2021 Auction: कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 19 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल (iPL) नीलामी में केकेआर ने कम राशि होने के बाद भी कुछ अच्छे खिलाड़ी अपनी टीम में खरीदे। सबसे अहम नाम शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का रहा। हरभजन को अंतिम समय में दूसरे राउंड के दौरान खरीदा गया जबकि शाकिब को पहली बार में ही केकेआर ने अपनी टीम में शामिल कर टीम को मजबूती देने की तरफ एक बड़ा कदम उठाया।

हरभजन सिंह और शाकिब अल हसन के अलावा केकेआर की टीम में करुण नायर, शेल्डन जैक्सन, पवन नेगी, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा और बेन कटिंग को शामिल किया है। बेन कटिंग को शामिल करना भी एक बड़ा फैसला साबित हो सकता है।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों की लिस्ट

इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम साइफर्ट, हरभजन सिंह, करुण नायर, पवन नेगी, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, शेल्डन जैक्सन, शाकिब अल हसन, बेन कटिंग।

केकेआर की टीम में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के साथ हरभजन सिंह बेहतर साबित हो सकते हैं। सुनील नारेन पहले से ही इस टीम का हिस्सा है। युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभव का मिश्रण करने का प्रयास किया गया है। इसके अलावा करुण नायर एक बल्लेबाज हैं जो ओपनर के तौर पर भी खेल सकते हैं और मध्यक्रम में आकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इन दोनों को कम कीमत में खरीद लेना एक अच्छा सौदा साबित हो सकता है।

पिछले सीजन आईपीएल में केकेआर का प्रदर्शन मिला जुला रहा था। कुछ मैचों में जीत के बाद उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। प्लेऑफ़ में भी यह टीम नहीं पहुँच पाई थी। बीच में दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मॉर्गन को कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। देखना होगा कि इस बार यह टीम कैसा खेल दिखाती है।

Published 19 Feb 2021, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now