Create
Notifications

KPL 2019: हुबली टाइगर्स ने बेल्लारी टस्कर्स को फाइनल में हराकर पहली बार किया खिताब पर कब्जा

विनय कुमार की कप्तानी में हुबली टाइगर्स ने पहली बार जीता खिताब
विनय कुमार की कप्तानी में हुबली टाइगर्स ने पहली बार जीता खिताब
मयंक मेहता

कर्नाटक प्रीमियर लीग के आठवें सीजन के फाइनल में हुबली टाइगर्स ने रोमांचक मैच में बेल्लारी टस्कर्स को 8 रनों से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। हुबली टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152-6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बेल्लारी टस्कर्स की टीम 144 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। फाइनल में हुबली टाइगर्स के आदित्य सोमन्ना को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ कृष्णप्पा गौतम को आठवें सीजन में 202 रन और 21 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

फाइनल में हुबली टाइगर्स ने आदित्य सोमन्ना के 47 रनों की बेहतरीन पारी और अंत में प्रवीन दुबे की 26 रनों की तेज पारी की बदौलत 152-6 का सम्मानजनक स्कोर बनाया। इसके बाद आदित्य सोमन्ना (3/24) और अबिलाश शेट्टी (3/34) की घातक गेंदबाजी के आगे बेल्लारी टस्कर्स की टीम 144 रनों पर ऑलआउट हो गई। टस्कर्स के लिए देवदत्त पदीकल ने 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। विनय कुमार ने आखिरकार अपनी टीम को पहली बार खिताबी जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: कृष्णप्पा गौतम ने 39 गेंदों पर जड़ा शतक और फिर 4 ओवर में झटके 8 विकेट

लीग स्टेज के बाद बेल्लारी टस्कर्स की टीम 4 जीत के साथ पहले स्थान पर रही, तो हुबली टाइगर्स 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। हुबली टाइगर्स ने पहले एलिमिनेटर मुकाबले में शिवमोग्गा लायंस को 20 रनों से हराया और उसके बाद दूसरे क्वालीफायर में बेलागवी पैंथर्स को 26 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

बेल्लारी टस्कर्स के देवदत्त पदीकल ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 310 रन बनाए, तो बेल्लारी टस्कर्स के कृष्णाप्पा गौतम ने ही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 21 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...