Create
Notifications

World Cup 2019: के श्रीकांत ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, भारत के तीन खिलाड़ी शामिल

सचिन-विराट
सचिन-विराट
निरंजन
visit

पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। इसमें भारत के तीन अलग-अलग जनरेशन के खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारतीय टीम से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और कपिल देव के नाम इसमें शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया गया है और महेंद्र सिंह धोनी का नाम इसमें नहीं है।

श्रीकांत की टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर और गिलक्रिस्ट के नाम हैं। तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स को शामिल किया गया है। चौथे नम्बर के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को शामिल किया गया है। पांचवें नम्बर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और छठे नम्बर के लिए स्टीव वॉ का नाम है।

ऑल राउंडर के तौर पर भारत से कपिल देव और गेंदबाजी ऑल राउंडर के लिए पाकिस्तान के वसीम अकरम का नाम भी इस टीम में शामिल है। इस एकादश में मुथैया मुरलीधरन के रूप में सिर्फ एक ही स्पिनर को चुना गया है। मैल्कम मार्शल और ग्लेन मैक्ग्रा को तेज गेंदबाजी के लिए टीम में शामिल किया गया है। श्रीकांत की टीम में सबसे अधिक चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से चुने गए हैं। इसके बाद तीन खिलाड़ी भारत से हैं। इसके बाद वेस्टइंडीज से 2 और श्रीलंका तथा पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को जगह दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को इस ऑल टाइम इलेवन में जगह नहीं मिली है।

भारत से चुने गए तीनों खिलाड़ियों के बारे में एक समान बात यह है कि तीनों टीम के कप्तान रहे हैं। विराट कोहली मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कपिल देव ने 1983 के वर्ल्ड कप में टीम को ख़िताब जिताया था और सचिन तेंदुलकर भी कप्तान रह चुके हैं।

यह वर्ल्ड कप इलेवन इस प्रकार है

सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, कपिल देव, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन, मैल्कम मार्शल, ग्लेन मैक्ग्रा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now