Create

क्रुणाल पांड्या ने आईपीएल 2022 की चुनौती को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

क्रुणाल पांड्या नई टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं
क्रुणाल पांड्या नई टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

कई सीजन तक मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलने के बाद ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) आगामी सीजन से पहले ऑक्शन प्रक्रिया से गुजरेंगे। हालांकि क्रुणाल पांड्या ने कहा है कि वह आईपीएल 2022 में उस फ्रेंचाइजी के लिए प्रभाव डालने की उम्मीद कर रहे हैं जो भी उन्हें चुनेगी।

मुंबई इंडियंस के साथ छह सीजन खेलने के बाद पिछले सीजन खराब प्रदर्शन के कारण क्रुणाल को रिलीज कर दिया गया। आईपीएल 2021 में क्रुणाल ने 13 मैचों में महज 143 रन बनाये और 5 विकेट लिए।

YouTube शो "ऑक्शन रील्स" पर बोरिया मजूमदार से बात करते हुए, बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने कहा कि वह एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में अपनी नई आईपीएल टीम की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा,

मैं इसके लिए आगे देख रहा हूँ। मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल के छह सीजन हो चुके हैं। मैं तीन आईपीएल ट्रॉफी का हिस्सा रहा हूं। निश्चित रूप से, मैं जहां भी जाऊंगा, अपना अनुभव साझा करूंगा। मैं वह हूं जो जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटता। मुझे दबाव की स्थिति पसंद है। जब मैं अभ्यास करता हूं, तो मैं आसान परिस्थितियों के लिए ट्रेनिंग नहीं लेता। मैं उन कठिन लड़ाइयों के लिए कड़ी मेहनत करता हूं, जहां मैं अपनी टीम के लिए मैच जीत सकता हूं।
youtube-cover

क्रुणाल उन 48 चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने बीसीसीआई द्वारा जारी गयी ऑक्शन लिस्ट में अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है।

कई बार आंकड़े न्याय नहीं करते हैं - क्रुणाल पांड्या

यह ऑलराउंडर खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन को लेकर लगातार सवालों के घेरे में रहा। हालांकि क्रुणाल का मानना है कि कई बारे आंकड़े आपको पूरी कहानी नहीं बताते हैं। उन्होंने कहा,

मैंने जो महसूस किया है वह यह है कि मैं हर साल हमेशा बेहतर होता गया हूं। कभी-कभी आंकड़े इस बात को सही नहीं ठहराते हैं कि आपने क्या किया है या आप बेहतर हो रहे हैं या नहीं। टी20 फॉर्मेट में हर स्थिति अलग होती है। आपका कैसे इस्तेमाल किया गया यह भी एक तरह से बहुत मायने रखता है।

पिछले कुल सालों में मुंबई इंडियंस के लिए अपनी भूमिका को लेकर क्रुणाल ने कहा,

पहले चार सीज़न जो मैंने खेले, मेरी भूमिका पूरी तरह से अलग थी, जहाँ मैं क्रम में ऊपर बल्लेबाजी कर रहा था। पिछले दो सत्रों में, बल्लेबाज के मामले में मेरी भूमिका काफी अलग थी, जहां पोलार्ड और हार्दिक आगे आ रहेथे। मैं परिणाम वाली चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं करता। मैं प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करता हूं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...