Create

भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में एक नया खिलाड़ी शामिल

reaction-emoji
Naveen Sharma

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में बदलाव हुआ है। विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) अब टीम के साथ इंग्लैंड (England) जाएंगे। भारतीय टीम में उन्हें ऋद्धिमान साहा के कवर के तौर शामिल किया गया है। साहा कोरोना पॉजिटिव थे लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

हालांकि साहा कोरोना से रिकवर होकर सही समय पर बायो बबल में प्रवेश के लिए तैयार थे लेकिन बीसीसीआई ने किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेते हुए भरत को टीम में शामिल कर लिया है। कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार एहतियात के तौर पर कदम उठाते हुए बीसीसीआई ने भरत को शामिल करना उचित समझा। अंतिम समय पर किसी तरह की समस्या नहीं हो, इसलिए बोर्ड ने पहले ही साहा की जगह किसी अन्य विकेटकीपर को टीम में शामिल करने पर विचार किया।

बीसीसीआई ने यूके रवाना होने से पहले भारतीय टीम के लिए पूरी योजना बनाई है। भारतीय टीम के खिलाड़ी तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरेंगे और बायो बबल में रहते हुए 14 दिन क्वारंटीन भी रहेंगे। मुंबई के एक होटल में खिलाड़ी एकत्रित होंगे।

इससे पहले बीसीसीआई ने एक ट्वीट किये जिसमें फोटो पोस्ट कर बताया गया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई जा रहे हैं। विमान के अंदर कुछ खिलाड़ी भी बैठे नजर आ रहे हैं। सबसे आगे की सीट पर रविचंद्रन अश्विन और मिताली राज बैठे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि विमान दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों को लेकर मुंबई गया है। वहां खिलाड़ी क्वारंटीन में रहेंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएस भरत, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...