Create
Notifications

टी20 क्रिकेट की नई लीग का हुआ ऐलान, देवदत्त पडीक्कल और मयंक अग्रवाल समेत कई दिग्गज खिलाड़ी आएंगे नजर 

देवदत्त पडीक्कल और मयंक अग्रवाल इस नई लीग का हिस्सा होंगे
देवदत्त पडीक्कल और मयंक अग्रवाल इस नई लीग का हिस्सा होंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) ने महाराजा ट्रॉफी टी20 लीग के लांच की घोषणा कर दी है। यह टूर्नामेंट इसी साल 7 से 26 अगस्त के बीच आयोजित होगा। इसमें छह टीमें भाग लेंगी, जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ी नजर आएंगे।

कर्नाटक के टॉप खिलाड़ी देवदत्त पडीक्कल , मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, श्रेयस गोपाल, के गौतम, जगदीश सुचित, करुण नायर और अभिमन्यु मिथुन जैसे बड़े नाम भी इस लीग में नजर आएंगे। टीमें बेंगलुरु, मैसूर, हुबली, शिवमोग्गा, रायचूर और मैंगलोर का प्रतिनिधित्व करेंगी।

टूर्नामेंट का आयोजन केएससीए के पूर्व अध्यक्ष और मैसूर के महाराजा स्वर्गीय श्रीकांतदत्त नरसिम्हाराजा वाडियार की स्मृति में किया जाएगा।

टी20 लीग के बारे में विस्तृत जानकारी परदरते हुए, KSCA के सेक्रेटरी संतोष मेनन ने कहा,

महाराजा ट्रॉफी KSCA T20 7 अगस्त को मैसूर में शुरू होगी, जिसमें पहले चरण के मैच मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिम्हाराजा वाडियार ग्राउंड में होंगे। मैसूर में कुल 18 मैच होंगे, इसके बाद फाइनल सहित कुल 16 मैच होंगे, जो चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु में होगा।

मेनन ने यह भी कहा कि 35 वर्ष तक की उम्र वाले सभी टॉप खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले सकते हैं। इस लीग का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़ में होगा। इसके अलावा Fancode पर भी इसकी स्ट्रीमिंग होगी।

ड्राफ्ट के माध्यम से होगा खिलाड़ियों का चयन

केएससीए महाराजा ट्रॉफी टी20 के लिए टीमों का गठन खिलाड़ी ड्राफ्ट के जरिए किया जाएगा, जो 30 जुलाई को होगा। टूर्नामेंट के बारे में और जानकारी साझा करते हुए केएससीए सचिव मेनन ने कहा,

टीमों का गठन एक प्लेयर्स ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा, और केएससीए टीमों के लिए कप्तानों और उप-कप्तानों को नामित करेगा। हम छह टीमों में से प्रत्येक के लिए सहयोगी स्टाफ नियुक्त करेंगे।

केएससीए ने अपने अध्यक्ष और 1983 विश्व कप विजेता रोजर बिन्नी की उपस्थिति में टी20 टूर्नामेंट के लिए ट्रॉफी और लोगो का अनावरण किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...