Create

"कुलदीप यादव के टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने के चांस बढ़ गए हैं"

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि श्रीलंका में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव के टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के चांस बढ़ गए हैं।

कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवरों में 30 रन देकर 2 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी की और दो कैच भी उनकी गेंदों पर छूटे। भले ही भारतीय टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कुलदीप यादव का कॉन्फिडेंस जरूर बढ़ा होगा।

कुलदीप यादव को लेकर गेंदबाजी कोच का बड़ा बयान

पत्रकारों से बातचीत में पारस म्हाम्ब्रे ने बताया कि कुलदीप यादव ने किस तरह से चुनौती का सामना किया और सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे। उनके मुताबिक कुलदीप यादव टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं। उन्होंने कहा,

कुलदीप यादव एक बहुत ही टैलेंटेड गेंदबाज हैं। वो एक गेंदबाज के तौर पर काफी सोचते हैं। मैच से पहले हमने काफी बातचीत की थी। हमने वीडियोज देखे और गेंदबाजी की रणनीति पर चर्चा की लेकिन कुलदीप ने जिस तरह से उस प्लान को एग्जीक्यूट किया वो काबिलेतारीफ है। वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं और उन्हें पता था कि अपनी पोजिशन को मेनेटन रखने के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उनकी गेंदबाजी देखकर मैं काफी खुश हूं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके चांस निश्चित तौर पर बढ़ गए हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंका ने बीसवें ओवर में 6 विकेट पर 133 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों के आइसोलेशन में होने के कारण प्लेइंग इलेवन में छह गेंदबाजों को खिलाया गया और सिर्फ पांच ही बल्लेबाज अंतिम ग्यारह में शामिल किये गए। चार खिलाड़ियों ने इस बार डेब्यू किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment