Create
Notifications

'कुलदीप यादव अपनी गूगली से श्रीलंका में चमकेंगे'

India Nets Session
India Nets Session
ANALYST

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एक समय भारतीय टीम (Indian Team) के सबसे ज्यादा पसंदीदा गेंदबाजों में से एक माना जाता था। युजवेंद्र चहल के साथ उनकी जोड़ी को भी काफी सराहा गया। दुनिया भर में उनके खेल की सराहना हुई लेकिन अचानक उनका कठिन समय भी आया और टीम में जगह मिलनी मुश्किल हो गई। अब श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम इंडिया में चुना गया है। उनके बचपन के कोच कपिल देव पांडे का कहना है कि कुलदीप नई विभिन्नताओं के साथ श्रीलंका में चमकेंगे।

कुलदीप यादव के कोच ने कहा कि कुलदीप की सबसे बड़ी ताकत उनकी गुगली है। यह हमेशा उनकी विकेट लेने वाली गेंद रही है, लेकिन वह हाल के दिनों में अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। वह एक से अधिक ढीली गेंदें फेंक रहे थे। कुलदीप ने इस पर काम किया है, और वह अपनी सभी गुगली को अच्छी लंबाई में पिच कर रहा है और अच्छी मात्रा में टर्न भी करा रहा है।

कुलदीप यादव के कोच का पूरा बयान

26 वर्षीय कुलदीप के कोच ने यह भी कहा कि वह अपने जीवन में हमेशा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने बहुत कम मौकों पर रन दिए हैं और अब वह रन फ्लो को रोकने के लिए अपनी स्टॉक डिलीवरी पर काम कर रहे हैं। अपनी टीम के लिए कई सफलताएं लाने के अलावा, वह चाहते हैं कि उनके ओवर वास्तव में टाईट हों।

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International

उल्लेखनीय है कि कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए महज एक टेस्ट में खिलाया गया था। इसके अलावा उन्हें अभी इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में भी नहीं लिया गया है। वह भारतीय टीम के लिए प्रभावी रहे हैं लेकिन मौके कम मिले हैं। आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। अब श्रीलंका दौरे पर वापसी के बाद उनके खेल में कुछ नया और अलग देखने को मिल सकता है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now