कुलदीप यादव का अपने घर कानपुर में हुआ जबरदस्त स्वागत, कहा फैंस के लिए है ये वर्ल्ड कप ट्रॉफी

South Africa v India: Final - ICC Men
कुलदीप यादव ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था

Kuldeep Yadav Grand Welcome in Knapur : टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद अपने घर कानपुर पहुंचे। इस दौरान उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। कानपुर में काफी तेज बारिश हुई थी लेकिन इसके बावजूद खेल प्रेमियों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखी। कुलदीप यादव से मिलने और उनका स्वागत करने के लिए हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था।

कुलदीप यादव ने टी20 वर्ल्ड कप में की थी जबरदस्त गेंदबाजी

कुलदीप यादव का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान काफी अच्छा रहा था। उन्होंने कई मैचों में टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे। हालांकि सेमीफाइनल मैच में उनकी जो गेंदबाजी रही थी, उसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। कुलदीप ने उस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

कुलदीप यादव का कानपुर में हुआ भव्य स्वागत

मुंबई में हुई विक्ट्री परेड के बाद कुलदीप यादव अपने शहर कानपुर पहुंचे, जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर कुलदीप यादव ने कहा,

हमने इस चीज का काफी इंतजार किया था और इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने पर काफी खुशी महसूस हो रही है। मैं इसे शब्दों में नहीं बयां कर सकता हूं। अपने लोगों को देखकर और भी अच्छा लग रहा है। वर्ल्ड कप लाकर काफी खुशी हो रही है। टीम ने पूरी मेहनत की और कोचिंग स्टाफ ने काफी सपोर्ट किया और ये उसका ही नतीजा है। ये वर्ल्ड कप हमसे ज्यादा हमारे भारत का है। फैंस का प्यार हमें हमेशा मिलता रहता है। इसलिए फैंस को ये गिफ्ट देकर मुझे काफी खुशी हो रही है। पीएम मोदी से भी हमने मुलाकात की और हमें काफी अच्छा लगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 13 साल के बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल मुकाबले में 7 रन से हराया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now