कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया में नहीं खिलाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India Nets Session
India Nets Session

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि कई सवाल भी उठे थे कि कुलदीप यादव को क्यों नहीं खिलाया गया। सीरीज समाप्ति के इतने दिन बाद कुलदीप यादव ने खुद अब बयान दिया है। कुलदीप यादव ने खास तौर से ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए प्रतिक्रिया दी है जहाँ उनके खेलने के आसार नजर आ रहे थे।

कुलदीप यादव ने कहा कि ब्रिस्बेन जाने के बाद मुझे लगा था कि इस टेस्ट मैच में मुझे खेलने का मौका मिल सकता है लेकिन विकेट देखने के बाद ऐसा नहीं हुआ। कुलदीप यादव ने कहा कि विकेट को देखने पर पता चला कि इसमें थोड़ी घास थी इसलिए चार तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला लिया गया था। कुलदीप यादव ने टीम मैनेजमेंट के इस निर्णय को सही करार दिया।

कुलदीप यादव की प्रतिक्रिया

कुलदीप यादव ने कहा कि चोटिल खिलाड़ियों के बारे में हमें बाद में पता चला लेकिन ऐसी स्थिति के बारे में हमें तैयार रहना होता है। उन्होंने कहा कि मैं तो इसके लिए तैयार था और हम चोट के बाद फील्ड सेटिंग आदि चीजों के बारे में चर्चा किया करते थे।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुलदीप यादव भी शामिल थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों की वजह से उन्हें शामिल नहीं किया गया। तीन टेस्ट मैचों में अश्विन खेले थे और अंतिम टेस्ट में बतौर ऑल राउंडर वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था इसलिए कुलदीप यादव को शामिल करने की संभावनाएं समाप्त हो गई थी।

Australia A v India A - Tour Match: Day 3
Australia A v India A - Tour Match: Day 3

हालांकि कुछ क्रिकेट पंडितों ने कुलदीप को टीम में शामिल नहीं करने के लिए सवाल भी उठाए लेकिन ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के साथ सीरीज जीतने के बाद सबी ठीक है। अब सभी का ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma